श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय द्वारा हवन यज्ञ के साथ परीक्षाओं में सफलता की कामना

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुरुक्षेत्र : श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय में मंगलवार को बीएएमएस अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों की परीक्षाओं में सफलता के लिए मंगल कामना यज्ञ का आयोजन किया गया। बैचलर ऑफ आयुर्वेदिक मेडिसिन एवं सर्जरी के अन्तिम वर्ष के विद्यार्थियों की परीक्षा बुधवार से शुरु हुई हैं। भविष्य में सभी छात्र-छात्राएं नई ऊंचाइयों को छुए और विश्वविद्यालय का नाम रोशन ऐसी एक पूर्ण आहुति विश्वविद्यालय के अधिकारियों व कर्मचारियों ने डाली। समारोह का समापन शांति पाठ एवं यज्ञ प्रार्थना से हुआ। 
शैक्षणिक मामले के अधिष्ठाता डॉ. शंभू दयाल ने छात्र-छात्राओं को आशीर्वाद देते हुए कहा कि आत्मविश्वास के साथ कड़ी मेहनत ही सफलता का मार्ग प्रशस्त करती है। रास्ते में कठिनाइयां आती रहेंगी मगर मेहनत का रास्ता कभी मत छोड़ना। इस अवसर पर सुनहरे भविष्य की कामना करते हुए कुलसचिव डॉ. नरेश कुमार ने सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी और विद्यार्थियों के अनुशासन, कर्तव्यनिष्ठा व विनम्रता की सराहना की। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के सामुहिक कार्यक्रमों से पारिवारिक रिश्ते प्रगाढ़ बनते हैं। आयुष विश्वविद्यालय भी एक छोटा परिवार है। छात्र व छात्राएं अपने घरों से दूर पढ़ाई के लिए विश्वविद्यालय में आते हैं। हमारा कर्तव्य बनता है कि विद्यार्थियों को मात-पिता सा स्नेह दिया जाए। कुलसचिव ने विद्यार्थियों को संदेश देते हुए कहा कि अपना, अपने माता-पिता व विश्वविद्यालय का नाम सदा रोशन करते रहना। भावी जीवन में कभी किसी अन्य से तुलना न करके, आत्म चिंतन द्वारा अपने आपको कल से बेहतर बनाने की कोशिश करना। इसी प्रकार मेहनत करते हुए व विनम्र रहते हुए समाज का श्रेष्ठ नागरिक बनना है। इस अवसर पर बीएएमएस अंतिम वर्ष के विद्यार्थी, विश्वविद्यालय का समस्त अधिकारी व कर्मचारी वर्ग उपस्थित रहा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखंड: रिश्वत लेते हुए कानूनगो गिरफ्तार,

Wed Jun 8 , 2022
डोईवाला: तहसील में आज बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है। यहां विजिलेंस की टीम ने रिश्वत लेते हुए कानूनगो को मौके से गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि मोतीलाल कानूनगो के पद पर डोईवाला तहसील में तैनात है। उसने शिकायतकर्ता से 10 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी। […]

You May Like

Breaking News

advertisement