गीता जयंती महोत्सव के आगाज के साथ ही पुलिस अधीक्षक ने संभाला मोर्चा

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

महिलायों और बच्चों को पुलिस कर रही जागरूक।

कुरुक्षेत्र : आजादी के अमृत महोत्सव के तहत मनाया जाने वाली गीता जयंती महोत्सव को लेकर जिला पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद कर दिया है। गीता जयंती महोत्सव के आगाज के साथ ही पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र ने खुद मोर्चा संभाला लिया है। महोत्सव में आई महिलायों और बच्चों को पुलिस अधीक्षक खुद जागरूक कर रही हैं । महोत्सव में विभिन्न जिलों व जिला पुलिस के करीब 1500
महिला एवं पुलिस जवान गीता जयंती महोत्सव की सुरक्षा व्यवस्था को दिन व रात की शिफ्टों में संभाल रहें हैं। पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र डॉ अंशु सिंगला ने सुरक्षा डयूटियों पर तैनात सभी अधिकारियो, कर्मचारियों को जरुरी दिशा निर्देश दिये ।
गीता जयंती महोत्सव आस्था और संस्कृति का मिला-जुला स्वरुप : डॉ अंशु सिंगला।
इस बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए श्री कर्ण गोयल ने बताया कि बताया कि पुलिस अधीक्षक महोदय ने खुद गीता जंयती महोत्सव स्थल पर जाकर अभिभावकों को छोटे बच्चों की सुरक्षा के लिए कुछ महत्तवपुर्ण जानकारी दी ।
पुलिस अधीक्षक महोदया ने ब्रह्मसरोवर पर आये अभिभावकों को बच्चों की सुरक्षा के लिए अपील की है कि अभिभावक अपने छोटे बच्चों की जेब में अपना नाम, पता व मोबाईल नम्बर एक पर्ची पर लिख कर डाल दें ताकि पर्यटकों को किसी प्रकार की परेशानी से बचाया जा सके । कई बार घूमते-घूमते छोटे बच्चे अपने अभिभावकों से बिछड जाते हैं और उन छोटे बच्चों को अपना नाम पता व मोबाईल नम्बर आदि जानकारी मालूम नहीं होती । जिस कारण पुलिस को बडी मशक्त के बाद उन बच्चों को उनके अभिभावकों को ढूंढ कर उनसे मिलाना पडता था। उस स्थिति में अभिभावक भी काफी परेशान हो जाते थे।
जिस स्थिति से निपटने के लिए अभिभावक अपने छोटे बच्चों की जेब में अपना नाम, पता व मोबाईल नम्बर एक पर्ची पर लिख कर डाल दें ताकि इस तरह की अवस्था से निपटने में आसानी रहे। गीता जयंती महोत्सव आस्था और संस्कृति का मिला-जुला स्वरुप है इस महोत्सव को सफल बनाना व सुरक्षित सम्पन्न करवाना पुलिस व सामाज की सांझी जिम्मेवारी है। आओ इस सांझी जिम्मेवारी का निर्वहन करते हुए इस आयोजन को सफल बनाने में अपना योगदान दें। पुलिस आमजन से सहयोग की आशा रखती है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आने वाली पीढिय़ां एक महान् व्यक्तित्व के रूप में डॉ. राजेन्द्र प्रसाद को याद रखेंगी : प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा

Fri Dec 3 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 डॉ. राजेन्द्र प्रसाद जैसे महापुरूषों के जीवन से प्रेरणा लेने की जरूरतः प्रोफेसर सोमनाथ।कुवि में देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेन्द्र प्रसाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण अर्पित। कुरुक्षेत्र 3 दिसम्बर :- कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने कहा है […]

You May Like

advertisement