श्री ब्राह्मण सभा फिरोजपुर के प्रयासों से अब फिरोजपुर में तीन जगह पढ़ाई जाएगी संस्कृत भाषा

श्री ब्राह्मण सभा फिरोजपुर के प्रयासों से अब फिरोजपुर में तीन जगह पढ़ाई जाएगी संस्कृत भाषा

फिरोजपुर 04 अगस्त {कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता}=

फिरोजपुर श्री ब्राह्मण सभा रजि: फिरोजपुर की विशेष बैठक सभा के प्रधान पंडित अमित कुमार शर्मा एडवोकेट तथा सरपरस्त पंडित एस पी शर्मा की अगवाई में ब्राह्मण सभा द्वारा पारित मते के अनुसार सभा द्वारा गठित संस्कृत प्रचार कमेटी का गठन किया गया जिसमे पंडित प्रेम राजन जोशी को चेयरमैन पंडित क्रानु त्रिपाठी को को चेयरमैन पंडित हरि राम खिंदडी पंडित एस पी शर्मा पंडित अक्षय कुमार शर्मा की कमेटी का गठन किया गया था उनकी मेहनत से आज केंद्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय नई दिल्ली से फिरोजपुर में संस्कृत पढ़ने के लिए तीन स्थान का चुनाव किया गया।
1.हार्मनी आयुर्वेदिक कॉलेज
2.शहीद भगत सिंह कॉलेज
3.प्राचीन शिवालय मंदिर जीरा गेट फिरोजपुर,
सभा के महासचिव हरि राम खिंदडी द्वारा बताया गया की केंद्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय नई दिल्ली द्वारा संस्कृत की पढ़ाई करवाने के लिए आचार्य योगेश अवस्थी को नियुक्त किया गया है जो संस्कृत में phd हैं उन्होंने ब्राह्मण सभा की 20 साल से चली आ रही मांग को पूरा किया है।
सभा द्वारा आचार्य योगेश जी का स्वागत करते हुए उन्हें भगवान परशुराम जी का स्वरूप देकर सम्मानित किया गया तथा सभा की ओर से पूर्ण सहयोग का विश्वास दिलाया गया।
सभा द्वारा फिरोजपुर निवासियों को अपने बच्चो को संस्कृत सिखाने की अपील की गई l

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पंजाबी धर्मशाला में राज्य स्तरीय कराटे प्रतियोगिताशुरू होगी

Fri Aug 4 , 2023
पंजाबी धर्मशाला में राज्य स्तरीय कराटे प्रतियोगिताशुरू होगी। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 नौजवानों और बच्चों में खेलों के लिए प्रोत्साहन जरूरी है : महंत राजेंद्र पुरी। कुरुक्षेत्र, 4 अगस्त : जग ज्योति सेवा चेरिटेबल ट्रस्ट के संस्थापक महंत राजेंद्र पुरी के मार्गदर्शन एवं सौजन्य से […]

You May Like

Breaking News

advertisement