प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दूरदर्शिता व इच्छाशक्ति से और देश की जनता के सहयोग से हम इस महामारी से निपटने में सक्षम हुए – नीरज शेखर

लोक कल्याण बजट को बताया ऐतिहासिक व किया गया सगोष्टी

आजमगढ़ |भारतीय जनता पार्टी जिलाध्यक्ष आजमगढ़ सदर ध्रुव सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को नेहरू हाल सभागार में लोक कल्याणकारी ऐतिहासिक बजट पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी में मुख्य अतिथि के रूप में राज्यसभा सांसद नीरज शेखर मौजूद रहे।
मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद नीरज शेखर ने गोष्ठी को संबोधित करते हुए कि वैश्विक महामारी कोरोना के बाद जो बजट आया है वह आत्मनिर्भर भारत बनाने की दिशा में अगला कदम है।यह बजट इतना अच्छा है कि कोई भी व्यक्ति इसकी प्रशंसा किए बगैर नहीं रह सका। विरोधी दल विरोध करते हैं क्योंकि उनको सिर्फ विरोध करना है लेकिन वह उसमें कोई कमी नहीं बता पाए।बजट के आने के बाद सेन्सेक्स 51 हजार के आंकड़े को भी पार कर गया है यह बजट की अच्छाई बताने के लिए काफी है। इस बजट में हर वर्ग के कल्याण का प्रावधान है। स्वास्थ, शिक्षा, किसानों, मजदूरों, छात्रों के लिए इस बजट में सबसे ज्यादा प्रावधान किया गया है। स्वास्थ का बजट पिछली बार की तुलना में 137 प्रतिशत बढ़ाकर दो लाख छत्तीस हजार करोड़ रुपए कर दिया गया है।एम्स में और बढ़ोत्तरी की जाएगी। जिला चिकित्सालयों को और सुदृढ़ किया जाएगा।अगले पांच साल के लिए बजट में इस तरह योजना बनाई गई है कि यदि भगवान ना करे कोरोना जैसा कोई और संकट देश पर आए तो हम पहले से तैयार रहें। दुनिया के तमाम देश आज भी इस महामारी से जूझ रहे हैं। लेकिन हम सौभाग्यशाली है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दूरदर्शिता व इच्छाशक्ति से और देश की जनता के सहयोग से हम इस महामारी से निपटने में सक्षम हुए हैं और विश्व के तमाम देशों की मदद भी कर रहे हैं।नये कृषि कानून को लेकर विपक्षी दल विरोध कर रहे हैं। अभी संसद में चर्चा के दौरान बार बार पूछने पर कि यदि इन कृषि कानून में कोई कमी है तो विपक्ष के लोग बताए। लेकिन विपक्ष के पास कोई तर्क नहीं है। विपक्ष के लोग कोई कमी नहीं बता पा रहें हैं बस विरोध के लिए विरोध कर रहे हैं।बजट में एक हजार मंडियों को और विकसित करने और मंडी समितियों को और सुदृढ़ करने का प्रावधान किया गया है। एमएसपी पहले भी जारी था आज भी जारी है और आगे भी जारी रहेगा। एमएससी से इस वर्ष रिकॉर्ड खरीद की गई है। उदाहरण के रूप में गेहूं की खरीद 2013-14 में 33 हजार 874 करोड़ की खरीद की गई थी और 2019-20 में गेहूं खरीद 62 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की की गई। और विपक्षी कह रहे एमएसपी समाप्त हो गई। देश में इन्फ्रास्ट्रक्चर के विकास के लिए प्रावधान किया गया। हमारे देश की सेना को और मजबूत करने के लिए प्रावधान किया गया।
क्षेत्रिय महामंत्री सहजानंद ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना से के बाद जहां पूरी दुनिया स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर परेशान थी वहीं इस बजट में स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए ऐतिहासिक बढ़ोत्तरी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बधाई के पात्र हैं।
बजट संगोष्ठी में इस ऐतिहासिक लोक कल्याणकारी बजट के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी को धन्यवाद प्रस्ताव पारित किया गया।
इस अवसर पर जिलाध्यक्ष आजमगढ़ सदर ध्रुव सिंह, जिलाध्यक्ष लालगंज ऋषिकांत राय, जिला प्रभारी देवेन्द्र यादव, अखिलेश मिश्रा गुड्डू, जयनाथ सिंह, प्रेम प्रकाश राय, शिवनाथ सिंह, लक्ष्मण मौर्य, सकुन्तला चौहान, श्रीकृष्ण पाल, अरविंद जायसवाल, धनश्याम पटेल, माला द्विवेदी, सचिदानंद सिंह, मंजू सरोज, विनोद उपाध्याय, नन्हकूराम सरोज, पवन सिंह मुन्ना, नागेन्द्र पटेल, सतेन्द्र राय, दुर्ग विजय यादव, कृष्ण मुरारी विश्वकर्मा, विभा बर्नवाल, अवनीश मिश्रा, आनन्द सिंह, विवेक निषाद, मयंक गुप्ता, विनय प्रकाश गुप्त, मृगांक शेखर सिन्हा, धर्मेन्द्र सिंह, सुनील मिश्रा, अवनीश चतुर्वेदी, नीरज सिंह, दीपक चतुर्वेदी,पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तर रेलवे के फिरोजपुर मंडल द्वारा स्क्रैप की बिक्री गत वर्ष से ऑनलाइन की जाएगी

Mon Feb 15 , 2021
उत्तर रेलवे के फिरोजपुर मंडल द्वारा स्क्रैप की बिक्री गत वर्ष से ऑनलाइन की जाएगी 15 फरवरी फिरोजपुर(कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता):- मंडल रेल प्रबंधक श्री राजेश अग्रवाल ने बताया कि उत्तर रेलवे के फिरोजपुर मंडल द्वारा स्क्रैप की बिक्री गत वर्ष से ऑनलाइन की जा रही है | रेलवे […]

You May Like

Breaking News

advertisement