आज़मगढ़: बीजेपी सरकार में महिलाये सुरक्षित नहीं – ओंकार पाण्डेय


आजमगढ़ कांग्रेस प्रवक्ता ओंकार पाण्डेय ने गंभीर आरोप लगाते हुये कहा बीजेपी सरकार में महिलाये सुरक्षित नहीं है न तो परीक्षाओं के प्रश्न पत्र सुरक्षित है न तो अभिलेखागारों में अभिलेख ही सुरक्षित रह गये हैं।
कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा ओम प्रकाश पाण्डेय संघ के पूर्व जिला कार्यवाहक एवं वर्तमान मेें संघ के आजमगढ़ विभाग के विभाग संपर्क प्रमुख के पद पर हैं शासन सत्ता के बड़े रसूखदार व्यक्ति हैं। सहायक मंडलीय शासकीय अधिवक्ता भी हैं इसके साथ ही वर्तमान में मंडलीय शासकीय अधिवक्ता का कार्यभार देख रहे हैं तथा आजमगढ़ विकास प्राधिकरण के नामित अधिवक्ता के पद पर भी कार्यरत हैं। समय-समय पर इनके ऊपर विकास प्राधिकरण से नोटिस भेजवा कर लोगों को परेशान करने एवं अवैधानिक ढंग से मामला रफा-दफा करा देने का आरोप भी लगता रहा है।
कांग्रेस प्रवक्ता ने आगे बताया वर्तमान में अतुल कुमार प्रशासनिक अधिकारी/आर आर के कलेक्ट्रेट द्वारा ओमप्रकाश पाण्डेय एवं उनके सहयोगी अधिवक्ता हरिराम राजभर के विरूद्ध इस आशय की रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को दी गयी है जिसमें कहा गया है कि सहायक शासकीय अधिवक्ता कमिश्नरी ओमप्रकाश पाण्डेय ने 2 जनवरी 2023 को ग्राम जाफर पुर परगना निजामाबाद तहसील सदर के पुराने चकबंदी बस्ते के निरीक्षण का आवेदन दिया जिसे उन्हें उपलब्ध करा दिया गया। उसके निरीक्षण के उपरान्त उनके द्वारा खतौनी बस्ते के निरीक्षण की मांग की गयी जो उन्हें उपलब्ध कराया गया। निरीक्षण के उपरांत उनके द्वारा शासकीय कार्य हेतु 67 खाते की नकल की मांग की गयी जिसके बाद पता चला कि सहायक शासकीय अधिवक्ता ओमप्रकाश पाण्डेय एवं उनके सहयोगी अधिवक्ता हरिराम राजभर द्वारा 67 खाते का पन्ना फाड़ लिया गया है। कांग्रेस पार्टी मानती है यह एक गंभीर प्रकरण है जिसकी जांच करा कर दोषियों के विरुद्ध आवश्यक सख्त कानूनी कार्यवाही होनी चाहिये। संघ में रहने की कारण इनका शासन प्रशासन में रसूख है इसलिये कांग्रेस पार्टी मांग करती है कि इनके पदों पर बने रहते कोई निष्पक्ष जांच संभव नहीं है। इसलिये तत्काल उनके सभी शासकीय एवं संघ के दायित्वों से मुक्त कर इनकेऔर इनके सहयोगी अधिवक्ता के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्यवाही की जाय।
कांग्रेस महासचिव अजीत राय ने कहा अभिलेखागार से अभिलेख का पन्ना फाड़ कर गायब करना एक गंभीर विषय है इस तरह के कृत्य से न्यायपालिका से लोगों का विश्वास समाप्त होगा। और ऐसे में ओमप्रकाश पाण्डेय के शासकीय अधिवक्ता के पद पर बने रहने से न्याय प्रक्रिया प्रभावित होगी। इन्हें तत्काल शासकीय अधिवक्ता कमिश्नरी के पद से हटाकर इनके विरुद्ध जांच कर आवश्यक कार्यवाही की जानी चाहिये। अन्यथा कांग्रेस पार्टी बड़े आंदोलन के लिए बाध्य होगी।
भवदीय
(ओंकार पाण्डेय)
प्रवक्ता कांग्रेस
आजमगढ़

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: नववर्ष 2023 का कलेंडर जारी किया गया रामगढ़िया सभा द्वारा,

Tue Jan 10 , 2023
रामगढ़िया सभा देहरादून ने जारी किया नववर्ष 2023 का कलेंडररामगढ़िया सभा, देहरादून द्वारा रामगढ़िया भवन 178/4 पटेल नगर, सहारनपुर रोड, देहरादून में सभा के प्रधान स. सुरजीत सिंह जुतले एवं पदाधिकारियों द्वारा रामगढ़िया सभा के नव वर्ष 2023 के कलेंडर का विमोचन किया lरामगढ़िया भवन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यातिथि […]

You May Like

Breaking News

advertisement