उत्तराखंड:मंत्री गणेश जोशी के रक्षा बंधन कार्यक्रम में हादसा, बाल बाल बची महिलाए


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून के डाकरा की बहनों ने मसूरी विधानसभा से विधायक एवं सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी एक वैडिंग हाल में रक्षा सूत्र बांधने का कार्यक्रम आयोजित किया गया। हालांकि, उसी दौरान तेज आंधी और बारिश आने के चलते कार्यक्रम के लिए लगाया गया टेंट ढह गया। हालांकि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ लेकिन टेंट गिरने के बाद आनन-फानन में टेंट के अंदर से महिलाएं बाहर निकलने लगी। मौके पर मौजूद कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने ना सिर्फ लोगों को शांत कराया बल्कि टेंट बांधने में हाथ भी बटाया।
मसूरी विधानसभा क्षेत्र तहत हर साल होने वाले रक्षाबंधन कार्यक्रम को विगत वर्ष कोरोना महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था, इस वर्ष भी कोरोना प्रोटोकॉल का पूरा पालन करते हुए विगत वर्षों की परंपरा के विपरीत विकेंद्रित तौर पर वार्डवार रक्षाबंधन कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। रक्षाबंधन के वार्ड वार आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की शुरुआत राजेंद्र नगर वार्ड से की गयी थी।

कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन से की गई जिसके उपरांत कलाकारों द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। अतिथिगणों का स्वागत पौधे भेंट कर किया गया। उपस्थित महिलाओं ने काबीना मंत्री गणेश जोशी की कलाई में ‘बहना ने भाई कलाई में प्यार बांधा है’ गीत गाते हुए रक्षा सूत्र बांधा। कार्यक्रम के दौरान काबीना मंत्री द्वारा महिलाओं को स्नेहरूपी उपहार भेंट किए गए।
मसूरी विधायक एवं सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने कार्यक्रम के दौरान हो रही वर्षा को देखते हुए कहा कि आज आप बहनों का प्रेम देख कर इंद्र देव भी प्रसन्न हो गए हैं, ये आप लोगो का मेरे प्रति स्नेह ही है कि इतनी वर्षा होने के बावजूद भी आप लोग कार्यक्रम में पहुंचे हैं और आपके इस स्नेह व प्रेम के लिए आपका कोटि कोटि धन्यवाद l भारी वर्षा के कारण हो रही अव्यवस्था को देखते हुए कैबिनेट मंत्री ने अपने संबोधन को विराम दिया। लोगों की सुरक्षा को देखते हुए उन्होंने स्वयं बहनों के बीच पहुंच कर रक्षा सूत्र बंधवाया व उन्हें स्नेह रूपी उपहार भेंट किए l

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:उत्तराखंड में 16 अगस्त से खुलेगे 6 से 8 तक के स्कूल

Sat Aug 14 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक उत्तराखंड में 16 अगस्त से राज्य के छठी से लेकर आठवीं तक स्कूल खोले जाने हैं लिहाजा 4100 जूनियर हाई स्कूलों में सैनिटाइजर मास्क आदि सरकार मुहैया कराएगी। यही नहीं इन सभी स्कूलों में भोजन माताओं के लिए एप्रेन, हेड कवर और दस्ताने भी दिए जाएंगे। […]

You May Like

advertisement