संकल्पित फाउंडेशन एवं महिला बाल विकास विभाग द्वारा आयोजित महिला मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

कुरुक्षेत्र 22 मई : जिला प्रशासन की स्वीप गतिविधि के अंतर्गत आज जिला पंचायत भवन में महिला मतदाताओं को जागरूक किया गया। कार्यक्रम में लगभग दो सौ महिलाएं उपस्थित रहीं। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. वैशाली शर्मा रही। संकल्पित फाउंडेशन और महिला एवं बाल विकास विभाग के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में आंगनवाड़ी वर्कर्स सामाजिक संस्थाओं की महिला प्रतिनिधियों एवं सेल्फ हेल्प ग्रुप की महिलाओं ने भाग लिया।
डा. वैशाली शर्मा ने कहा कि इस बार निर्वाचन आयोग की तरफ से रूप से महिलाओं को जागरूक करने के लिए विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं और आगामी 25 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए जिला प्रशासन और सामाजिक संस्थाओं में कमर कस रखी है कि अधिकतम मतदान सुनिश्चित किया जा सके। इसके लिए उनके प्रयास निरंतर जारी है। इसी श्रृंखला में यह महिला मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम के अंतर्गत महिलाओं में जागरूकता बढ़ाने हेतु महिला प्रतिनिधियों का आमंत्रित किया गया ताकि वह उनसे जुड़ी हुई अन्य महिलाओं को मतदान के लिए प्रेरित कर सकें। इस संदर्भ में संकल्पित फाउंडेशन की अध्यक्षा गायत्री कौशल ने कहा कि प्रशासन के इस बार किया जा रहे प्रयास बेहद प्रशंसनीय है। जिला प्रशासन द्वारा नियुक्त यूथ एंबेसडर गायत्री कौशल ने कहा कि जिस प्रकार अनेक राजनीतिक दल अपने मतदाताओं को लुभाने के लिए विभिन्न प्रकार के प्रयास कर रहे हैं वैसे ही जिला प्रशासन मतदान हेतु आमजन को प्रेरित करने हेतु निर्वाचन आयोग द्वारा बनाए गए मतदाता निमंत्रण पत्र बांटने के माध्यम से मतदाताओं को विशेष अनुभव करवाने का प्रयास सराहनीय है यह विशेष प्रयास मतदाताओं को ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान के लिए निश्चित रूप से प्रेरित करेगा।
कार्यक्रम में डीपीओ नीतू जी के निर्देश पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा मतदान जागरूकता के लिए बनाए गए पोस्ट भी प्रदर्शित किए गए। कार्यक्रम में महिला एवं बाल विकास विभाग से सीडीपीओ कुसुम कंबोज, सुपरवाइजर कांता सिरोहीवाल उपस्थिति रही। इसके अतिरिक्त सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों के तौर पर रॉबिन हुड आर्मी से कीर्ति संकल्पित फाउंडेशन से निशा शर्मा अनीता रामपाल एवं डॉ अर्चना हुड्डा उपस्थिति रही। रोटी बैंक संस्था से श्रीमती राज पंवार और हम फाउंडेशन से विशेष रूप से नीरू पांडे उपस्थित रहीं। कार्यक्रम में जिला प्रशासन की तरफ से निमंत्रण पत्र वितरित किए गए जिसमें महिला मतदाताओं से अधिकतम संख्या में मतदान करने के लिए आह्वान किया गया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Like

advertisement