आज़मगढ़:असवानी इकाई से लेकर विद्युत प्लांट तक का काम ठप

यशपाल सिंह की रिपोर्ट

असवानी इकाई से लेकर विद्युत प्लांट तक का काम ठप

-तीन महीने से मानदेय का भुगतान न होने पर फूटा गुस्सा

(आजमगढ़): चीनी मिल सठियांव में बकाया वेतन भुगतान को लेकर सोमवार को कर्मचारी काम बंद कर हड़ताल पर चले गए।इससे असवानी प्लांट से लेकर अन्य सारे काम ठप हो गए। मिल को संचालित करने वाली इसजैक कंपनी के मैनेजर बीके मिश्रा के अनुसार मिल पर छह करोड़ रुपये का बकाया है। भुगतान के नाम पर मार्च महीने से एक रुपया भी नहीं मिला। इस स्थिति में मानदेय का भुगतान नहीं हो पा रहा है।भुगतान के लिए कर्मचारी से लेकर किसान तक परेशान हैं।जिस उद्देश्य को लेकर शासन द्वारा गन्ना पेराई के साथ सह इकाई के रूप में असवानी प्लांट का निर्माण हुआ, उस पर प्रश्न चिह्न खड़ा हो रहा है।
कर्मचारियों की हड़ताल से चीनी मिल सठियांव पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। भुगतान को लेकर कर्मचारी से लेकर किसान तक परेशान हैं।मिल को मुनाफा की जगह लगातार घाटा प्रबंधन तंत्र पर प्रश्न चिह्न खड़ा कर रहा है। इसजैक के अनुसार पेराई व आफ सत्र के एक-एक करोड़ के साथ असवानी प्लांट का चार करोड़ रुपये बकाया है। मुख्य गन्ना अधिकारी डा. विनय कुमार के अनुसार किसानों का गन्ना मूल्य भुगतान 53.33 फीसद हो चुका है। बाकी सवालों का जवाब मिल के सीए देंगे।इसजैक कंपनी के मैनेजर बीके मिश्रा ने बताया कि प्रबंधन तंत्र से बातचीत जारी है, दो बजे का आश्वासन मिला है।बहरहाल कर्मचारियों का कहना है कि दाम नहीं तो काम नहीं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कन्नौज:भाजपा एनजीओ प्रकोष्ठ ने की बैठक

Mon Sep 20 , 2021
भाजपा एनजीओ प्रकोष्ठ ने की बैठक✍️ प्रशांत कुमार त्रिवेदीकन्नौज । भारतीय जनता पार्टी एनजीओ प्रकोष्ठ कन्नौज और सहयोगी संस्था भारती संस्कृति सेवा सुरक्षा समिति के माध्यम से ग्राम पंचायत कपुरपुर कटारी में संगठित एवं असंगठित श्रमिकों को जागरूक किया गया। लोगो को ई श्रम कार्ड बनवाने के लिए प्रेरित किया। […]

You May Like

advertisement