ग्रीनफील्ड पब्लिक स्कूल में अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर मजदूरों को किया सम्मानित

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
संवाददाता – गीतिका बंसल।
दूरभाष – 94161 91877

कुरुक्षेत्र, 1 मई : ग्रीन फील्ड पब्लिक स्कूल, कुरुक्षेत्र में आयोजित विशेष असेंबली में अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया गया। विद्यार्थियों ने कविता और स्पीच के माध्यम से मजदूरों के महत्व को प्रकट किया । सम्मान के रूप में सहायक कर्मचारियों का आभार प्रकट किया गया तथा उन्हें सम्मानित करते हुए कार्ड व उपहार भेंट किए गए। इन गतिविधियों में सभी विद्यार्थियों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। बच्चों ने स्कूल के सहायक कर्मचारियों, ड्राइवर व माली का धन्यवाद किया।
स्कूल चेयरमैन वरुण गुप्ता व चेयरपर्सन शिल्पी गुप्ता ने छात्रों को उनकी भागीदारी के लिए प्रोत्साहित किया और उन्हें मजदूर दिवस के महत्व की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सभी को मजदूर वर्ग की मेहनत व समर्पण का सम्मान व सराहना करनी चाहिए।
स्कूल प्रिंसिपल डॉ. सुमिता ठाकुर ने कहा कि मजदूर दिवस का मतलब सिर्फ मजदूरों से नहीं बल्कि हर उस शख्स से है, जो नौकरी करता है। मजदूर दिवस का महत्व पूरी दुनिया के लिए खास है उन्होंने कहा कि समाज व देश निर्माण में जितना सहयोग इंजीनियर, डाक्टरों, शिक्षकों व वैज्ञानिकों सहित शिक्षित वर्ग का है उतना ही मजदूरों का भी है।
इस मौके पर स्कूल से समस्त फैकेल्टी स्टाफ एवं विद्यार्थी उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पर्ल इंटरनेशनल स्कूल में अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया गया

Wed May 1 , 2024
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।संवाददाता – गीतिका बंसल।दूरभाष – 94161 91877 कुरुक्षेत्र, 1 मई : पर्ल इंटरनेशनल स्कूल की प्राचार्या दीपशिखा बेनीवाल ने मजदूर दिवस के अवसर पर बोलते हुए कहा कि दुनियाभर में मई माह में मजदूर दिवस मनाया जाता है। मजदूरों का योगदान समाज में महत्वपूर्ण […]

You May Like

advertisement