कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के रसायन शास्त्र विभाग में मनाया गया विश्व एड्स दिवस

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुरुक्षेत्र, 1 दिसम्बर :- कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के रसायन शास्त्र विभाग में भी विश्व एड्स दिवस के मौके पर बुधवार को विभाग के शिक्षकों व छात्र और छात्राओं ने अपने अपने विचार व्यक्त किए। संपूर्ण विश्व में एक दिसंबर को विश्व एड्स दिवस के रूप में मनाया जाता है।
इस अवसर पर विभागाध्यक्षा प्रोफेसर नीरा राघव ने छात्र और छात्राओं को संबोधित करते हुए विश्व एड्स दिवस की महत्वता के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि यह एक लाइलाज रोग है तथा इसका कोई स्थाई उपचार नहीं है। इसलिए सभी को एड्स के प्रति जागरूक रहना चाहिए।
छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए डॉ. रमेश कुमार ने बताया कि एचआईवी वायरस का संक्रमण कैसे एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति को होता है। उन्होंने एचआईवी वायरस के संक्रमण को रोकने के उपाय भी बताएं।
इस अवसर पर विभाग के छात्र कृष्ण कुमार, मनीषा तथा आईना ने भी अपने विचार साझा किए। इस अवसर पर डॉ. हरदीप आनंद, डॉ. सुरेश कुमार, डॉ. संगीता सैनी व डॉ आशु चौधरी आदि उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जयराम कन्या महाविद्यालय की टीम ने इंटर कालेज हाकी चैंपियनशिप में रजत पदक जीता

Wed Dec 1 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 जयराम कन्या महाविद्यालय की 6 छात्राओं का नॉर्थ जोन इंटर यूनिवर्सिटी के लिए चुनाव हुआ। कुरुक्षेत्र, 1 दिसम्बर : सेठ नवरंग राय लोहिया जयराम कन्या महाविद्यालय लोहार माजरा की छात्राओं की टीम ने जयराम संस्थाओं के परमाध्यक्ष एवं श्री जयराम शिक्षण […]

You May Like

advertisement