कुरुक्षेत्र में विश्व वैष्णव सम्मेलन व 150 वां जन्मोत्सव बनेगा ऐतिहासिक व यादगार : सुधा

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय 25 होंगे कार्यक्रम के मुख्य अतिथि।
26 अगस्त को मुख्यमंत्री मनोहर लाल होंगे समापन समारोह के मुख्य अतिथि।
कार्यक्रम को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में।

कुरुक्षेत्र, 21 अगस्त : विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि गौड़ीय मिशन के संस्थापक आचार्य श्रील प्रभुपाद का त्रिवर्ष व्यापी 150 वां जन्मोत्सव एवं विश्व वैष्णव सम्मेलन का आयोजन 24 से 26 अगस्त 2022 तक किया जा रहा है। इस कार्यक्रम को ऐतिहासिक एवं यादगार बनाने के लिए सभी मिलकर कार्य कर रहे है। इस समारोह की सभी तैयारियां अंतिम चरण में है। अहम पहलू यह है कि विश्व वैष्णव सम्मेलन में 24 अगस्त को हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय और 26 अगस्त को मुख्यमंत्री मनोहर लाल कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे।
विधायक सुभाष सुधा रविवार को ब्रह्मसरोवर पर श्री व्यास गौड़ीय मठ संस्थान के प्रांगण में आयोजित एक बैठक को संबोधित कर रहे थेे। इससे पहले विधायक सुभाष सुधा ने 24 से 26 अगस्त तक गौड़ीय मिशन के संस्थापक आचार्य श्रील प्रभुपाद का त्रिवर्ष व्यापी 150 वां जन्मोत्सव एवं विश्व वैष्णव सम्मेलन की तैयारियों को लेकर चर्चा की और सदस्यों की ड्यूटियां लगाई। विधायक ने श्री व्यास गौड़ीय मठ पर प्रकाश डालते हुए कहा कि गौड़ीय मिशन की एक अति महत्वपूर्ण शाखा जिसे श्रील भक्ति सिद्धांत सरस्वती गोस्वामी प्रभुपाद द्वारा सन 1927 ई. में स्थापित किया था। कुरुक्षेत्र श्री वेदव्यास जो कि तपस्या स्थली एवं महाभारत महाकाव्य की रचना स्थली होने के कारण श्रीलप्रभुपाद ने मठ का नाम श्री व्यास गौड़ीय मठ रखा।
उन्होंने कहा कि सालों से मठ श्रद्धालुओं की आस्था का प्रमुख केंद्र है। श्री राधा कृष्ण, महाभारत, एवं श्री चैतन्य महाप्रभु से संबंधित झांकियां यहां आकर्षण का केंद्र हैै। इस केंद्र में धर्मशाला, गौशाला, चिकित्सालय एवं महाप्रसाद वितरण नियमित समाज की सेवाएं होती रहती है। उन्होंने कहा कि इस मठ में इस साल यह कार्यक्रम में ऐतिहासिक एवं यादगार बनेगा इस प्रकार का प्रयास किया जा रहा है। इस मौके पर भक्ति सुंदर सन्यासी, पी के दास, ऋषिकेश, मधु सुदन, सौरभ चौधरी व विजयंत आदि उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अध्यापकों की ट्रांसफर ड्राइव में गलत रेशनलाइजेशन व नॉर्मलाइजेशन पर हसला ने बजाया संघर्ष का बिगुल : बलराम शर्मा

Sun Aug 21 , 2022
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 सरकार द्वारा बनाया गया जोन सिस्टम में कईं खामियां।एक अध्यापक प्रमोशन पर अगर दूसरे स्कूल में चला गया तो वो दोबारा उस जोन में नही आ सकता।इस प्रक्रिया में ही बहुत खामियां है जिसको कभी ठीक ही नही किया गया : […]

You May Like

advertisement