प्रधानमंत्री को पोस्टकार्ड लिखकर कहा, 2047 में ऐसा हो मेरा भारत

संचार युग में विद्यार्थी जान सकेंगे पोस्टकार्ड-डॉ कौशिक

🎤🎤🎤🎤🎤🎤🎤

रिपोर्ट :- अविनाश शाण्डिल्य ,कोंच
जिला संबाददाता समाचार Vv न्यूज़ चैनल जालौन

कोंच(जालौन) आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत डाक विभाग पोस्ट कार्ड प्रतियोगिता आयोजित कर रहा है जिसमें विद्यालय के छात्र-छात्राएं भाग ले रहे हैं।उक्त अभियान को लेकर छात्र छात्राओं में उत्साह देखा जा रहा है।
कोंच नगर के एस आर पी इंटर कॉलिज में छात्र-छात्राओं ने स्वतंत्रता के गुमनाम नायक और 2047 में मेरे सपनों का भारत शीर्षक विषय पर अपने विचार लिखकर पीएम मोदी को पोस्ट कार्ड भेजे। यह पोस्टकार्ड हिंदी और अंग्रेजी में लिखे गए हैं। कक्षा 4 से लेकर कक्षा 12 तक के छात्र छात्राओं ने वर्तमान समय में डिजिटल व इंटरनेट युग में पोस्टकार्ड लिखकर एक नया अनुभव प्राप्त किया।प्रतियोगिता में शामिल छात्र छात्राओं ने पोस्टकार्ड में लिखा कि अगले 25 वर्ष के उपरांत वर्ष 2047 में देश की आजादी के 100 वर्ष पूर्ण हो जाएंगे और आने वाले 25 वर्ष देश के लिए अमृत काल होगा।कक्षा 11 के छात्र ध्रुव पाठक ने लिखा कि 2047 में भारत के लिए एक बड़ा दृष्टिकोण है।हमें 2047 तक भ्रष्टाचार, गरीबी, बेरोजगारी, कुपोषण और निरक्षरता की समस्या को दूर करना होगा इस दौरान विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ हरिपति सहाय कौशिक ने छात्र-छात्राओं का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि मोबाइल युग से पहले पोस्टकार्ड युग था और इसी से सूचनाओं का आदान-प्रदान होता था। वर्तमान में मोबाइल के बढ़ते चलन के बाद पोस्टकार्ड का महत्व कम हुआ है ऐसे में इस अभियान के तहत लिखे जा रहे पोस्टकार्ड से विद्यालय के छात्र-छात्राएं पोस्टकार्ड को समझने के साथ ही इसका महत्व भी समझेंगे।इस अवसर पर शिक्षक अवनीश लोहिया,सूर्यकांत रावत,डॉ रमेशचन्द्र पांडेय, साकेत शांडिल्य,हरिवंश,नरेंद्र परिहार,अनुपम शर्मा,ब्रजेन्द्र अहिरवार,अतुल कुमार,आशीष पोरवाल,नन्दन कुमार आदि मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उधोग बढ़ावा के लिए लोगो को दिया गया प्रशिक्षण

Sun Dec 19 , 2021
🎤🎤🎤🎤🎤🎤🎤 रिपोर्ट :- अविनाश शाण्डिल्य ,कोंचजिला संबाददाता समाचार Vv न्यूज़ चैनल जालौन कोंच(जालौन):केंद्रीय लघु एवं सूक्ष्म राज्यमंत्री भानुप्रताप सिंह वर्मा की पहल पर उद्योग धंधों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से गत रोज कमसेरा रोड स्थित राजू गेंदोली के गोदाम पर एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया।एमएसएमई विभाग के […]

You May Like

Breaking News

advertisement