खुशियों का खजाना ट्रस्ट के द्वारा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर कराया योग

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877
संवाददाता फरीदाबाद – हृदयेश कुमार।

फरीदाबाद 21 जून : आज पूरे विश्व में बहुत खुशी के साथ आठवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को मनाया गया। खुशियों का खजाना ट्रस्ट ने भी कई जगह अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर योग कराया। बच्चों को ताड़ासन व खिल खिलाकर हंसी का महत्व समझाया। आज का हर बच्चा पैसे की बचत करना नहीं जानता केवल दिखावे में ही रहते हैं।
5 वर्ष की सृष्टि गुलाटी ने बच्चों को मिट्टी की गुल्लक बाट कर पैसे पैसे को बचाने के प्रति जागरूक किया। निम्न वर्ग के बच्चों को योग के साथ-साथ साफ सुथरा रहना , मन लगाकर पढ़ाई करना, प्रतिदिन योगाभ्यास करने के लिए प्रेरित किया। खुशियों का खजाना ट्रस्ट के प्रशांत नामक बच्चे ने ताड़ासन सूर्य नमस्कार मयूरासन शीर्षासन आदि परफॉर्मेंस करके दिखाई। खुशियों खजाना ट्रस्ट के अध्यक्ष उमा गर्ग का मानना है जहां पहुंचे कम ,वहां पहुंचे हम। वह अधिकतर कुछ ऐसी जगह सेवाएं देने पहुंचते हैं जहां बच्चे सेवाओं से वंचित रह जाते हैं। इन मासूमों के चेहरे पर जब हम मधुर मुस्कान देखते हैं हमारा मन खुशी से गदगद हो जाता है। उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पद्मश्री विजय चोपड़ा ने किया कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के मेडिकल ऑफिसर डा. आशीष अनेजा को सम्मानित

Tue Jun 21 , 2022
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 जनकल्याण की भावना से डा. आशीष अनेजा हर समय सेवा में रहते है तत्पर। कुरुक्षेत्र : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय कुरुक्षेत्र के मेडिकल ऑफिसर गैपियो सदस्य, आर एस एस डीआई मेंबर डा. आशीष अनेजा को उनके द्वारा किए गए समाज सुधार कार्यों को […]

You May Like

Breaking News

advertisement