22 फरवरी को योगी सरकार पेश करेगी अंतिम पूर्ण बजट

22 फरवरी को योगी सरकार पेश करेगी अंतिम पूर्ण बजट

लखनऊ। योगी सरकार के अंतिम पूर्ण कालिक बजट सत्र की तारीखों का ऐलान हो गया है। यूपी विधानसभा का बजट सत्र 18 फरवरी से शुरू होगा जो 10 मार्च तक चलेगा।

18 फरवरी को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण के साथ बजट सत्र की शुरूआत होगी। 22 फरवरी को विधानसभा में बजट पेश किया जाएगा।

18 फरवरी से शुरू होगा बजट सत्र
18 फरवरी से उत्तर प्रदेश में विधानमंडल का बजट सत्र (Budget Session) शुरू होगा। इससे पहले योगी सरकार ने सभी विधायकों (MLA) को अपना कोरोना टेस्ट कराने के निर्देश दिए हैं।

विधायक और विधान परिषद सदस्यों को Covid-19 टेस्ट रिपोर्ट दिखाने के बाद ही विधान भवन में प्रवेश मिलेगा।

कोविड टेस्ट के बिना नहीं मिलेगी इंट्री

प्रमुख सचिव प्रदीप दुबे ने अपने आदेश में कहा, ’18 फरवरी से शुरू होने वाले बजट सत्र को लेकर कोरोना जांच कराई जा रही है। विधानमंडल दल सदस्य 14 फरवरी से 17 फरवरी के बीच अपने जिले में कोविड-19 की जांच करा सकेंगे।

इसके लिए सुविधा उपलब्ध कराई गई है. इसके अलावा सदस्य जिला के मुख्य चिकित्सा अधिकारी से संपर्क कर जांच करा सकेंगे। इसके साथ ही लखनऊ स्थित सरकारी आवासों और विधानसभा परिषद में भी जांच की सुविधा मिलेगी।

प्रमुख सचिव द्वारा जारी किए गए पत्र में यह बात साफ तौर पर कही गई है कि जो विधायक कोरोना की जांच नहीं कराएंगे वो सदन में भाग नहीं ले सकेंगे।

कोविड टेस्ट को लेकर सभी जिलाधिकारियों और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

योगी सरकार का पांचवां बजट

बता दें कि प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण के साथ यह बजट सत्र शुरू होगा। माना जा रहा है कि योगी सरकार 22 फरवरी को वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए अपना बजट पेश करेगी।

गौरतलब है कि यह योगी सरकार का पांचवां और इस कार्यकाल का आखिरी पूर्ण बजट होगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

योगी की कैबिनेट ने पंचायत आरक्षण का प्रस्ताव को दी मंजूरी

Wed Feb 10 , 2021
योगी की कैबिनेट ने पंचायत आरक्षण का प्रस्ताव को दी मंजूरी लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने पंचायत में आरक्षण प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है। उत्तर प्रदेश कैबिनेट की बाई सर्कुलेशन बैठक में इसके साथ ही 11 अन्य प्रस्तावों को मंजूरी दी गई है। उत्तर प्रदेश सरकार […]

You May Like

Breaking News

advertisement