योनेक्स सनराइज द्वितीय अश्वनी गुप्ता मेमोरियल सब जूनियर बैडमिंटन रैंकिंग टूर्नामेंट 11 जून से

योनेक्स सनराइज द्वितीय अश्वनी गुप्ता मेमोरियल सब जूनियर बैडमिंटन रैंकिंग टूर्नामेंट 11 जून से।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

महामहिम पंजाब करेंगे बैडमिंटन कुंभ का आगाज।
समापन पर 18 जून को हरियाणा के राज्यपाल होंगे मुख्य अतिथि।
स्पोर्ट्स प्रमोशन सोसाइटी के चेयरमैन ज्ञान चंद गुप्ता ने दी जानकारी।
देश भर से मिली प्रविष्टियां, पंचकूला और सनौली में होंगे 3300 मुकाबले।

चंडीगढ़, 8 जून : हरियाणा बैडमिंटन एसोसिएशन और पंचकूला की स्पोर्ट्स प्रमोशन सोसाइटी की ओर से होने वाले ‘योनेक्स सनराइज द्वितीय अश्वनी गुप्ता मेमोरियल ऑल इंडिया सब-जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट -2023 का शुभारंभ 11 जून को पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित करेंगे। समापन समारोह 18 जून को होगा। इस अवसर पर हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय मुख्य अतिथि होंगे। हरियाणा विधान सभा अध्यक्ष एवं स्पोर्ट्स प्रमोशन सोसाइटी के चेयरमैन ज्ञान चंद गुप्ता ने वीरवार को प्रेस क्लब में आयोजित प्रेस वार्ता में इसकी विस्तार से जानकारी दी।
अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने बताया इसके लिए देशभर से लगभग 2800 प्रविष्टियां प्राप्त हुई हैं। मुकाबले अंडर-15 और अंडर-17 दो श्रेणियों में होंगे। 10 मैच अंडर-15 गर्ल्स सिंगल, अंडर-15 बॉयज सिंगल, अंडर-15 गर्ल्स डबल्स, अंडर-15 बॉयज डबल और अंडर-15 बॉयज और गर्ल्स के होंगे। इसी तरह अंडर-17 आयु वर्ग में 5 मैच खेले जाएंगे। टूर्नामेंट को 2 भागों में बांटा गया है, जिनमें पहले क्वालीफाइंग राउंड मैच और बाद में मुख्य ड्रॉ मैच होगा। क्वालीफाइंग मैच 11 से 14 जून तक खेले जाएंगे और 15 से 18 जून तक मुख्य ड्रा मैच आयोजित किए जाएंगे।
क्वालीफाइंग मुकाबले ताऊ देवी लाल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के बहुउद्देशीय हॉल, बैडमिंटन हॉल और जीरकपुर के सनौली स्थित ए.एम. बैडमिंटन अकादमी में खेले जाएंगे। बड़ी संख्या में मैचों के संचालन के लिए भारतीय बैडमिंटन संघ द्वारा 60 तकनीकी अधिकारियों को नियुक्त किया है। महाराष्ट्र के विनय जोशी को टूर्नामेंट का रेफरी नामित किया गया है। इसके अलावा टूर्नामेंट के सफल संचालन के लिए 1 मैच नियंत्रक और 2 डिप्टी रेफरी भी नामित किए गए हैं।
हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने बताया कि लड़कियों के सभी मैच पंचकूला के सेक्टर 3 स्थित ताऊ देवीलाल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेले जाएंगे। उन्होंने बताया कि अंडर-17 लड़कों के सिंगल और डबल्स मैच जीरकपुर के नगला रोड स्थित गुरुद्वारा साहिब सनौली के पास ए. एम. बैडमिंटन एकेडमी में खेले जाएंगे।
गौरतलब है कि पंचकूला की ‘स्पोर्ट्स प्रमोशन सोसाइटी’ करीब 13 वर्षों से खेल और समाज सेवा के क्षेत्र में विशेष कीर्तिमान स्थापित कर रही है। यह सोसाइटी हरियाणा विधान सभा के अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता के दिवंगत पुत्र अश्वनी गुप्ता के खेल विजिन को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से काम कर रही है।
ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि आज नशाखोरी की समस्या हमारे समाज के सामने उभरती हुई बड़ी चुनौती है। इस चुनौती से निपटने के लिए जहां प्रशासनिक स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं, वहीं इस संस्था के माध्यम से युवाओं को खेलों के साथ जोड़कर उनके उज्ज्वल भविष्य की राह आसान की जा रही है। खेल युवाओं को नशाखोरी की दलदल से बचाने का सबसे सशक्त और सकारात्मक माध्यम है। पंचकूला की ‘स्पोर्ट्स प्रमोशन सोसाइटी’ ने इसी मंत्र को अपनाया है।
इस अवसर पर पंचकूला की स्पोर्ट्स प्रमोशन सोसाइटी के अध्यक्ष डी.पी. सोनी, महासचिव एवं इस टूर्नामेंट के संयुक्त संगठन सचिव जतिंदर महाजन, महासचिव एन. डी. शर्मा, संयुक्त सचिव डीपी सिंहल, वित्त सचिव वरिंदर मेहता और कर्नल राज परमार भी मौजूद रहे।
चंडीगढ़ प्रेस क्लब में वीरवार को प्रेस वार्ता को संबोधित करते हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष एवं स्पोर्ट्स प्रमोशन सोसाइटी पंचकूला के चेयरमैन ज्ञान चंद गुप्ता और सोसाइटी के दूसरे पदाधिकारी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़-उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ आज़मगढ़ के जिलाध्यक्ष पद की प्रवल दावेदार योगिता सिंह को सभी का मिल रहा समर्थन

Fri Jun 9 , 2023
संवाददाता आज़मगढ़उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ आज़मगढ़ के जिलाध्यक्ष पद की प्रवल दावेदार योगिता सिंह ने चार अन्य प्रत्याशीयों को अपने संपर्क अभियान से काफी पीछे छोड़ा बृहस्पतिवार को जिलाध्यक्ष की प्रत्याशी योगिता सिंह ने अपने संपर्क अभियान के तहत अपने लेखपाल भाईयों से मिल कर आशीर्वाद प्राप्त किया इस दौरान […]

You May Like

Breaking News

advertisement