उत्तराखंड: मोबाइल ऐप द्वारा आप घर बैठे बनवा सकते हैं अपना वोट

उत्तराखंड: मोबाइल ऐप द्वारा आप घर बैठे बनवा सकते हैं अपना वोट?
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून। अगर आपको अपना वोट बनवाना है या वोटर लिस्ट में नाम या अन्य संशोधन करने हैं तो इसके लिए बीएलओ के चक्कर काटने की जरूरत नहीं है। आप घर बैठे ही मोबाइल एप के माध्यम से अपनी वोटर लिस्ट को अपडेट करा सकते हैं। 
हेल्पलाइन नाम से मोबाइल एप उपलब्ध
मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या ने बताया कि निर्वाचन विभाग की ओर से एंड्रॉयड मोबाइल के लिए प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर पर वोटर हेल्पलाइन नाम से मोबाइल एप उपलब्ध है। इस एप को यूजर डाउनलोड कर लें।

इसमें नए वोटर के लिए फॉर्म-6, एक विधानसभा से दूसरी में जा चुके लोगों के लिए भी फॉर्म-6, एक ही विधानसभा में दूसरे पते पर जा चुके वोटरों के लिए फॉर्म-8ए, वोटर लिस्ट में नाम इत्यादि या से जुड़ी गलतियों को सुधारने के लिए फॉर्म-8, वोटर लिस्ट से नाम हटाने के लिए फॉर्म-7 और वोटर आईडी रिप्लेसमेंट के लिए फॉर्म-001 उपलब्ध है। इन सभी की मदद से कोई भी व्यक्ति सुविधाओं का लाभ ले सकता है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: फंदे से लटका मिला छात्रा का शव

Thu Sep 9 , 2021
उत्तराखंड: फंदे से लटका मिला छात्रा का शव, !प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक हल्द्वानी : उत्तराखंड से लगातार हत्या और आत्महत्या के मामले सामने आ रहे हैं। ताजा मामला एमबीपीजी कॉलेज से बीएसएसी कर रही छात्रा का है जिसका शव फंदे से लटका मिला। जानकारी मिली है कि छात्रा की इस साल […]

You May Like

Breaking News

advertisement