18 दिन रक्तदान शिविर लगाने पर यूथ ब्लड डोनेशन सोसायटी का नाम हुआ एशियन बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877
छाया – वीना गर्ग।

केडीबी के सहयोग से यूथ ब्लड डोनेशन सोसायटी ने गीता महोत्सव में 2 दिसंबर से 19 दिसंबर तक आयोजित किया रक्तदान शिविर।
एशियन बुक ऑफ रिकार्ड की टीम ने सोसायटी के प्रधान विनोद पाल झांसा को दिया मैडल और प्रमाण पत्र।
18 दिन में 1 हजार से ज्यादा यूनिट रक्त किया एकत्रित।

कुरुक्षेत्र 19 दिसंबर :- अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव 2021 में कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के सहयोग से यूथ ब्लड डोनेशन सोसायटी को लगातार 18 दिन एक ही स्थल पर रक्तदान शिविर लगाने पर एशियन बुक ऑफ रिकार्ड में नाम दर्ज किया गया है। यह रिकॉर्ड बनाने पर एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड की टीम ने अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव में यूथ ब्लड डोनेशन सोसायटी की तरफ से लगाए गए रक्तदान शिविर का अवलोकन किया और सोसायटी के प्रधान विनोद पाल झांसा को एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड का प्रमाण पत्र और मेडल देकर सम्मानित किया है।अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव 2021 में कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के सहयोग से यूथ ब्लड डोनेशन सोसायटी द्वारा 2 दिसंबर को ब्रह्मसरोवर के शिल्प मेले में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। यह शिविर लगातार 19 दिसंबर तक चला और 18 दिनों में इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी, हरियाणा पाल गडरिया समाज, समाज सेवी संस्थाएं, रक्तदाताओं के साथ-साथ कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के सहयोग से करीब 1 हजार रक्तदाताओं ने इस शिविर में रक्तदान किया। इससे पहले यूथ ब्लड डोनेशन सोसायटी ने वर्ष 2019 में गीता महोत्सव में ही 9 दिन रक्तदान शिविर लगाकर इंडिया में एक रिकार्ड बनाने का काम किया था। इस संस्था ने एक बार फिर से इस महोत्सव में 2 दिसंबर से 19 दिसंबर तक 18 दिन का रक्तदान शिविर लगाकर एक रिकॉर्ड बनाया और इस रिकॉर्ड को एशिया बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज कर लिया गया है।
एशिया बुक ऑफ रिकार्ड की अधिकारी शिल्पा तिवारी और उनकी टीम ने रविवार को कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के मानद सचिव मदन मोहन छाबड़ा के कार्यालय में प्रधान विनोद पाल झांसा को प्रशंसा पत्र और मेडल देकर इस अवार्ड से सम्मानित किया है। केडीबी के मानद सचिव मदन मोहन छाबड़ा ने संस्था के साथ-साथ यूथ ब्लड डोनेशन सोसायटी के प्रधान विनोद पाल झांसा और उनकी पूरी टीम को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि रक्तदान शिविर लगाकर एक सराहनीय कार्य किया है। इससे दूसरे लोगों को भी प्रेरणा मिलेगी। प्रधान विनोद पाल झांसा ने कहा कि सोसायटी पिछले 20 सालों से समाज सेवा के साथ-साथ रक्तदान शिविरों का आयोजन कर रही है। इस शिविर मेें 18 दिनों में 1 हजार यूनिट रक्त एकत्रित किया गया है और साथ में ही स्वास्थ्य जांच शिविर में 2100 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई है। इन सभी को निशुल्क दवाइयां भी दी गई है। इसके अलावा सोसायटी की तरफ से करीब 10 हजार मास्क भी वितरित किए गए है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

डीएलएसए के स्टॉल पर आने वाले पर्यटकों को मिली कानूनी जानकारी

Sun Dec 19 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कुरुक्षेत्र 19 दिसंबर :- जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कुरूक्षेत्र के सचिव एवं सीजेएम दुष्यंत चौधरी के निर्देशानुसार डीएलएसए द्वारा प्रदान की जाने वाली कानूनी सहायता और अन्य कल्याणकारी योजनाओं के बारे में महोत्सव में जागरुक किया जा रहा है। महोत्सव में […]

You May Like

Breaking News

advertisement