उत्तराखंड:252 मंडलों में 2520 किलोमीटर दौडगे युवा मार्चा कुलदीप कुमार


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून। भारत की स्वतंत्रता के 74 वर्ष पूर्ण होने एवं 75वें वर्ष में प्रवेश करने पर देश भर में मनाए जाने वाले अमृत महोत्सव कार्यक्रम के उपलक्ष्य में भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय तेजस्वी सूर्या के आवाहन पर एवं प्रदेश अध्यक्ष कुंदन लटवाल के दिशा निर्देशों में होने वाले युवा संकल्प यात्रा शुरू कर रहा है। आज भाजपा प्रदेश मुख्यालय में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए प्रदेश महामंत्री व भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रभारी कुलदीप कुमार ने कहा कि भाजपा युवा मोर्चा की ओर से स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर ‘एक दौड़ देश के नाम कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।
यह दौड़ प्रदेश के 252 मंडलों में आयोजित की जाएगी, जिसकी प्रत्येक मंडल पर जोर-शोर से तैयारी चल रही है।
कुलदीप ने बताया कि 15 अगस्त को अमृत महोत्सव के रूप में मनाएंगे और एक दौड़ देश के नाम कार्यक्रम को भारतीय जनता युवा मोर्चा सफल बनाएगा।

बैठक में भारतीय जनता युवा मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेहा जोशी ने कहा की आज हमारे लिए बहुत ही गर्व और हर्ष का दिन है कि हम अपने देश की आज़ादी के 75 वे वर्ष में प्रवेश कर रहे है इस 15 अगस्त को हम अमृत महोत्सव के रूप में मनायंगे राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा जो आवाहन किया गया है कि हर जिले को 75 किलो मीटर की दौड़ लगानी है एक दौड़ देश के नाम कार्यक्रम को आज पूरे प्रदेश के जिलों में प्रेस वार्ता ओं का भी आयोजन किया गया। उन्होंने कहा प्रदेश के 252 मंडलों में दौड़ की होगी और प्रत्येक मंडल में 10 किलोमीटर की दौड़ होगी उन्होंने कहा इस जिस से पूरे प्रदेश में युवा मोर्चा 2520 किलोमीटर दोडेगा। उन्होंने कहा दौड़ के शुभारंभ में सभी प्रतिभागी और कार्यकर्ता एक साथ राष्ट्रगान करेंगे। और दौड़ के समापन में पूर्व सैनिक, स्पोर्ट्स के खिलाड़ी को भी सम्मानित किया जाएगा। इस दौड़ में एनसीसी, एनएसएस, स्काउट के छात्र-छात्राओं को भी युवा मोर्चा द्वारा सम्मानित किया जाएगा उन्होंने बताया कि यह दौड़ युवाओं में राष्ट्र के प्रति नई उर्जा नई सोच और एक प्रेरणा के साथ अपने स्वतंत्रा सेनानियों के प्रति आदर्श जागृत करने के लिए भी रखी गई है।

कुलदीप ने कहा कि जिस प्रकार देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के लिए फिट इंडिया प्रोग्राम को जन जन तक पहुंचाने का बीड़ा उठाया है उसी के मद्देनजर इस दौड़ के माध्यम से भी युवाओं को फिट रहने के लिए भी संदेश दिया जाएगा।
कुलदीप कुमार ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के निर्माण से लेकर आज तक राष्ट्र को मजबूत करने के लिए हर परिस्थिति में कार्य करते रहे हैं चाहे वह आपातकाल हो, कहीं आपदा आई हो किसी भी संकट से निपटने के लिए हम खड़े रहे हैं जबकि दूसरे विपक्षी दल अपने परिवार या अपने को मजबूत करने में लगे हुए हैं
भारतीय जनता युवा मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेहा जोशी ने कहा कि आज हमारे लिए बहुत ही गर्व और हर्ष का दिन है कि हम अपने देश की आज़ादी के 75 वे वर्ष में प्रवेश कर रहे है इस 15 अगस्त को हम अमृत महोत्सव के रूप में मनायंगे।
उन्होंने कहा पुरे देश के 2520 मंडलों में एक साथ भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा राष्टीय गान गया जायेगा जो की अपने आप में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बनेगा।

भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश महामंत्री हरजीत सिंह ने कहा की यह दौड़ युवाओं में देशभक्ति का जज्बा पैदा करेगी उन्होंने कहा भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रवादी संगठन है और राष्ट्रवाद के विचारों पर ही कार्यकर्ता समाज की सेवा करता है और राष्ट्रवाद की विचारधारा को हमेशा मजबूत करता आया है।
इस अवसर पर भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनोज पटवाल, कार्यालय प्रभारी संजीव चौहान और गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:सामाजिक संस्था प्रभारी शराफत अली द्वारा जलालाबाद सी.एच.सी के स्टाफ को कोरोना यौद्धा सम्मानित किया गया

Fri Aug 13 , 2021
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जलालाबाद के सभी स्टाफ को सामाजिक संस्था प्राइवेट चिकित्सक मेडिकल आर्गेनाइजेशन के मण्डल प्रभारी शराफत अली द्वारा कोरोना यौद्धा सम्मान पत्र एवं ट्रॉफी देकर सभी स्टाफ को सम्मानित किया और प्राइवेट चिकित्सक मेडिकल आर्गेनाइजेशन उदय भारत टीवी तकनीकी छात्र संगठन एवं PPS कॉलेज टीम द्वारा सम्मानित किया […]

You May Like

Breaking News

advertisement