मध्य प्रदेश// रीवा तराई अंचल के हित में हिन्दू युवा संघ के युवा आगे आए

ब्यूरो चीफ// राहुल कुशवाहा रीवा मध्य प्रदेश…8889284934

आज ग्राम पंचायत टिकैतन पुरवा से वितरण की हुई शुरुआत हर पंचायत में वितरण करने का जिम्मा उठाया है युवाओं ने

हिन्दू युवा संघ द्वारा चलाया जा रहा सेवा समर्पित अभियान

तराई क्षेत्र जवा: हिन्दू युवा संघ द्वारा जवा के ग्राम पंचायत टिकैतन पुरवा पंचायत से राशन वितरण की हुई शुरुआत। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर जारी लॉकडाउन की अवधि में गरीब, मजदूर वर्ग के लोगों की हालत दिन-ब-दिन पतली होती जा रही है। यूं तो जिनका राशन कार्ड बना है उन्हें जन वितरण प्रणाली दुकानदार के माध्यम से राशन दिया जा रहा है। इसके अलावा जिनका राशन कार्ड नहीं बना है उन्हें भी राशन दिया जा रहा है। इन सबके बावजूद भी ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले मजदूरों, विधवाओं, वृद्धों व दिव्यांगों की हालत काफी खराब है। इस विकट स्थिति को देखकर हिन्दू युवा संघ के युवाओं ने आपसी सहयोग से चंदा एकत्रित किया एवं अपने क्षेत्र के चिन्हित जरूरतमंदों के परिवार तक चावल, आलू, दाल, नमक व अन्य खाद्यान्न सामग्री पहुंचाई। हिन्दू युवा संघ अध्यक्ष अजीत तिवारी ने बताया कि यूं तो सरकार के द्वारा जरूरतमंदों को हर संभव सहायता पहुंचाई जा रही है। लेकिन इसके बावजूद भी यह नाकाफी है। हम सब कुछ सरकार के भरोसे नही छोड़ सकते हैं जिसमे अजीत तिवारी ने तराई क्षेत्र की शान तरुणेंद्र भैया जी और बघेली स्टार उमेश मिश्रा लखन भैया और अनिल मिश्रा जी का आभार जताया है जिन्होंने यह मार्गदर्शन प्रदान किया। महासचिव पंडित शिवम तिवारी ने कहा की इस वैश्विक महामारी के दौर में हम सभी वर्ग के लोगों को भी लोगों की मदद के लिए आगे आना चाहिए।
सचिव अजय मिश्रा बेउहर भैया ने तराई क्षेत्र की जनता से अपील की है की किसी भी व्यक्ति के नजर में यदि कोई असहाय या गरीब व्यक्ति हों तो आप चिन्हित करें अथवा हिन्दू युवा संघ को सूचित करें हर संभव मदद की जायेगी।
इसी सोच के साथ युवाओं ने घर-घर जाकर जरूरतमंदों के बीच राशन सामग्री का वितरण किया जिसमे प्रमुख रूप से प्रसून दुबे,अर्पित तिवारी, प्रदीप मिश्रा,अनिलेश द्विवेदी,पंकज मिश्रा,पद्मधर सिंह,धर्मेंद्र त्रिपाठी, शुभम मिश्रा,आकाश मिश्रा,दीपेश उपाध्याय,प्रताप विश्वकर्मा,राकेश द्विवेदी,रोहित उपाध्याय,विनीत मिश्रा जी,जीतेन्द्र दुबे,​निखिल तिवारी,​योगेन्द्र सिंह,​धीरज त्रिपाठी,​धनंजय तिवारी,​आशीष राठौर,​अनिल मिश्रा,​कुलदीप कुशवाहा, अजीत कुशवाहा धर्मेंद्र दुबे अभिषेक तिवारी (अन्नू) वा सभी कार्यकर्ताओं का पूर्ण सहयोग रहा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़।प्रभारी निरीक्षक द्वारा थाना परिसर में स्थापित किया गया कोविड हेल्प डेस्क

Tue May 18 , 2021
विवेक जायसवाल की रिपोर्ट बुढ़नपुर आजमगढ़ बता दें कि करोना वायरस संक्रमण को देखते हुए थाना परिसर में कोविड हेल्प डेस्क बनाया गया है ।कोविड डेस्क पर आने वाले फरियादियों की सर्वप्रथम थर्मल स्कैनिंग के साथ-साथ हैंड सैनिटाइजर कराया जाता है ततपश्चात उनके आवेदन लिए जाते हैं और थाना परिसर […]

You May Like

advertisement