युवा शक्ति ही देश की दशा और दिशा निर्धारित करती है- अध्यक्ष शाकंभरी बोर्ड

जांजगीर-चांपा, 16 दिसंबर, 2021/ छत्तीसगढ़ शाकंभरी बोर्ड के अध्यक्ष श्री राम कुमार पटेल के मुख्य आतिथ्य में आज तीन दिवसीय जिला स्तरीय युवा महोत्सव का समापन समारोह उत्साह पूर्ण माहौल में संपन्न हुआ।  श्री पटेल ने प्रतिभागियों  को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि युवा शक्ति ही देश की दिशा और दशा निर्धारित करती है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में युवा प्रतिभाओं को मंच प्रदान करने और छत्तीसगढ़ की संस्कृति को पुनः स्थापित करने के लिए विकासखंड, जिला और राज्य स्तर पर युवा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आयोजनों से स्थानीय कलाकारों और खेल प्रतिभाओं को राज्य के साथ-साथ राष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। कार्यक्रम का शुभारंभ  राजगीत से हुआ।   समारोह में प्रतियोगिता में प्रथम और द्वितीय स्थान प्राप्त प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया।
   श्री पटेल ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में राज्य सरकार उत्तरोत्तर प्रगति कर रही है।   वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण काल में भी योजनाओं का सफल क्रियान्वयन किया गया। विशेष कर युवाओं को आत्म निर्भर बनाने और उनके विकास के लिए सतत प्रयास किए जा रहे हैं। कार्यक्रम की अध्यक्ष राज्य महिला आयोग की सदस्य सुश्री शशिकांता राठौर ने   कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि युवाओं के प्रेरणा स्रोत स्वामी विवेकानंद के जीवन को हमेशा स्मरण में रखना चाहिए। वर्तमान समय में भी उनके विचार प्रासंगिक हैं। स्वामी विवेकानंद ने विपरीत परिस्थितियों में भी पूरे विश्व में भारत का नाम रौशन किया था। उनके जीवन से हम सबको प्रेरणा लेनी चाहिए।      जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती यनीता चंद्रा, राज्य माटी कला बोर्ड की सदस्य सुश्री पुनीता प्रजापति, नगर पालिका जांजगीर-नैला के अध्यक्ष श्री भगवानदास गढेवाल, श्री रवि पांडे, श्री देवेश सिंह ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।
      जिला पंचायत सीईओ एवं समारोह के नोडल अधिकारी श्री गजेन्द्र सिंह ठाकुर ने स्वागत भाषण के साथ कार्यक्रम का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। खेल अधिकारी श्री प्रमोद सिंह बघेल ने आभार प्रदर्शन और  व्याख्याता श्री दीपक यादव ने कार्यक्रम का संचालन किया। इस अवसर पर विभिन्न सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी, नगर पालिका परिषद के सभापति श्री रामविलास राठौर, अर्जुन सिंह क्षत्रीय, विकासखण्ड स्तरीय नोडल अधिकारी, प्रतिभागी व प्रभारी शिक्षक उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भोथिया खरीदी केन्द्र प्रभारी को कारण बताओ सूचना जारी

Thu Dec 16 , 2021
जांजगीर-चांपा, 16 दिसंबर, 2021/ समर्थन मूल्य पर धान खरीदी में राज्य सरकार के निर्देशों का पालन नही करने पर भोथिया धान उपार्जन केन्द्र के प्रभारी श्री अशोक कुमार चन्द्रा को जिला सहकारी बैंक के नोडल अधिकारी ने कारण बताओ सूचना जारी कर 3 दिवस के भीतर जवाब प्रस्तुत करने कहा […]

You May Like

Breaking News

advertisement