जिपं सीईओ ने समूह की महिलाओं को किया चेक का वितरण– समूह की महिलाओं को आगे बढ़ने के लिए किया प्रेरित

जांजगीर-चांपा 09/12/2021/ जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री गजेन्द्र सिंह ठाकुर ने बुधवार को शहरी एवं ग्रामीण स्व सहायता समूह को बैंक से लिंकेज के माध्यम से एचडीएफसी बैंक से स्वीकृत लोन के चेक का वितरण किया। इस दौरान उन्होंने स्व सहायता समूह की महिलाओं से चर्चा करते हुए उन्हें लोन से मिलने वाली राशि से उनके द्वारा की जानी वाली गतिविधियों की जानकारी ली। महिला समूह की सराहना करते हुए उन्हें बढ़ने के लिए प्रेरित किया और बेहतर स्वरोजगार से आर्थिक रूप से मजबूत बनने की बधाई भी दी।
उन्होंने कहा कि शासन की योजना के माध्यम से बैंक से लिंकेज कराकर महिला समूह की विभिन्न गतिविधियों का बेहतर संचालन करने के लिए लोन जरूरी है। लोन मिलने से निश्चित रूप से महिलाओं अपने स्वरोजगार को बेहतर तरीके से आगे बढ़ा सकती है। ऋण मिलने के बाद उन्हें अपने स्वरोजगार को आगे बढ़ाने के लिए और कड़ी मेहनत करनी होगी, जिससे वे आर्थिक रूप से मजबूत बन सकें। इस दौरान उन्होंने बैंक अधिकारियों से भी चर्चा की। चेक वितरण के दौरान एनआरएलएम जिला मिशन प्रबंधक श्री उपेन्द्र दुबे, शहरी मिशन प्रबंधक श्री दुष्यंत कुमार राठौर, एचडीएफसी बैंक क्षेत्रीय प्रमुख यशोधरा तिवारी, सामुदायिक संगटिका श्रीमती गीता चौरसिया, शाखा प्रबंधक श्री जलेश्वर राजपूत, क्षेत्रीय प्रबंधक भारती वर्मा, रिलेशनशिप मैनेजर श्री गजेन्द्र राय, श्री नरेन्द्र गबेल, श्रीराम सूर्यवंशी, श्री आशुतोष पाण्डेय सेल्स आफीसर मौजूद रहे।
पांच समूह को मिला चेक
जिपं सीईओ द्वारा पांच समूह को लोन का वितरण किया गया। इनमें दीनदयाल अंत्योदय योजना के तहत राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन जांजगीर के मारूति नंदन स्व सहायता समूह को बैंक लिंकेज के माध्यम से 2.80 लाख रूपए की राशि का लोन समूह की अध्यक्ष श्रीमती दुर्गा साहू, सचिव श्रीमती पूनम गोस्वामी को गतिविधि आंतरिक लेनदेन एवं आचार, बरी का व्यवसाय करने के लिए दी गई। इसी तरह अकलतरा की दीक्षा समूह की अध्यक्ष श्रीमती कौशल्या निर्मलकर, श्रीमती गुलाबोबाई केंवट को 1.25 लाख रूपए की राशि का चेक, चांपा की सुनिधि स्व सहायता समूह की अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा पटेल, सचिव श्रीमती शारदा साहू को 1 लाख रूपए का चेक दिया गया। वहीं राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन नवागढ़ ग्राम पंचायत कटौद की आत्मनिर्भर स्व सहायता समूह की अध्यक्ष श्रीमती अनिता सोनकर, सचिव श्रीमती दीप्ति अजय को नमकीन तैयार करने के लिए मिक्चर मशीन खरीदने के लिए 1 लाख 80 हजार रूपए की राशि का चेक वितरण किया। वहीं विश्व महिला स्व सहायता समूह कटौद की अध्यक्ष श्रीमती संतोषी दिवाकर, सचिव निर्मला पंकज को मशरूम उत्पादन क्षेत्र में कार्य करने के लिए एक लाख रूपए की राशि का चेक दिया गया।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बोईसर पालघर महाराष्ट्र:बोईसर पालघर कल दिनांक 8 दिसंबर को मिली नाबालिक लास<br>नाबालिक मृतक को मारकर बोईसर के अवध नगर के पास एक नाबालिक का शव मिला

Thu Dec 9 , 2021
बोईसर पालघर महाराष्ट्रबोईसर पालघर कल दिनांक 8 दिसंबर को मिली नाबालिक लासनाबालिक मृतक को मारकर बोईसर के अवध नगर के पास एक नाबालिक का शव मिलास्थानीय लोगों में हड़कंप मचा हुआ है नाबालिक की पहचान आयुष बलराम के रुप मे पहचान हुईनाबालिग की उम्र 5 साल बताई जा रही है […]

You May Like

advertisement