श्रीराम लला दर्शन योजना के तहत जिले के 163 श्रध्दालु जायेंगे अयोध्या

बलौदाबाजार, 29 फरवरी 2024/ राज्य शासन के निर्देश पर श्रीराम लला दर्शन योजना के क्रियान्वयन में जिले में प्रारंभ कर दी गई है। योजना के लक्ष्य के अनुरूप पहले चरण में 163 श्रध्दालुओं का चयन लाॅटरी पध्दती से किया गया। सभी श्रध्दालु विशेष ट्रेन से रायपुर से अयोध्या के लिए रवाना होंगे। संयुक्त जिला कार्यालय के सभागार में संपन्न हुई प्रक्रिया के दौरान जिला पंचायत सीईओ नम्रता जैन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश यादव, समिति सदस्य अधिवक्ता रेवाराम साहू सहित सभी जनपद सीईओ, नगरी निकाय सीएमओ, उप संचालक समाज कल्याण, स्वास्थ्य विभाग के सीएचएमओ उपस्थित रहे।
जिला पंचायत सीईओ नम्रता जैन ने बताया कि सभी जनपदों से 75-75 आवेदन मंगाये गये थे। जिसमें 375 के विरूध्द 122 लोगों का चयन कर ग्रामीण क्षेत्रों से किया गया है। इसके अतिरिक्त 10 प्रतिशत लोगों को प्रतिक्षा सूची में रखी गई है। साथ ही 7 नगरीय निकायों से 20-20 आवेदन मंगाये गये थे जिसमें से 140 के विरूध्द 41 लोगों का चयन कर नगरीय निकाय क्षेत्रों से किया गया है। इसके अतिरिक्त इसमें भी नियमानुसार 10 प्रतिशत लोगों को प्रतिक्षा सूची में रखी गई है। शासन से 163 का लक्ष्य प्राप्त था जिसमें से 75 प्रतिशत ग्रामीणों को एवं 25 प्रतिशत नगरीय निकाय के लोगों को शामिल करना था। सभी चयनित श्रध्दालुओं को आज सूचना कर मेडिकल जांच के निर्देश दिए गए है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा आवश्यक तैयारी पूरी कर ली गई है।

Read Article

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: राज्यपाल ने UCC विधेयक राष्टपति को भेजा, मुहर लगने के बाद राज्य में लागू हो जाएगा,

Thu Feb 29 , 2024
सागर मलिक देहरादून : राज्यपाल ने यूसीसी विधेयक राष्ट्रपति को भेजा है। राजभवन ने इस पर विचार करने के बाद विधायी विभाग को भेजा था। विधायी के माध्यम से राष्ट्रपति को भेजा गया है। चूंकि यह संविधान की समवर्ती सूची का विषय है, इसलिए बिल अनुमोदन के लिए राज्यपाल से राष्ट्रपति […]

You May Like

advertisement