13, 14 व 17 अप्रैल को सार्वजनिक अवकाश पर नहीं होंगे नामांकन

13, 14 व 17 अप्रैल को सार्वजनिक अवकाश पर नहीं होंगे नामांकन

।—कृष्ण हरि शर्मा (जिला संवाददाता बीबी न्यूज़ बदायूं)
बदायूँ: 09 अप्रैल। जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार ने लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के परिपेक्ष्य में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आहूत बैठक की अध्यक्षता करते हुए बताया कि नामांकन 12 से 19 अप्रैल तक कलेक्ट्रेट स्थित जिला मजिस्ट्रेट न्यायालय कक्ष में प्रातः 11ः00 बजे से अपरान्ह 03ः00 बजे तक होंगे। उन्होंने बताया कि 13, 14 व 17 अप्रैल का सार्वजनिक अवकाश है इन तिथियों में नामांकन नहीं हांेगे।
उन्होंने बताया कि मान्यता राजनीतिक दल के प्रत्याशी के लिए एक प्रस्थापक तथा निर्दलीय के लिए 10 प्रस्थापक होंगे। जमानत राशि सामान्य वर्ग के उम्मीदवार के लिए रु0 25000 तथा आरक्षित वर्ग के व्यक्ति के लिए रु0 12,500 होगी। सी-1 से सी-8 प्रारूप में अपराधिक इतिहास देना होगा। एक बार में नामांकन कक्ष में पांच व्यक्ति ही प्रवेश कर सकते हैं।
 उन्होंने बताया कि सुविधा एप के माध्यम से विभिन्न अनुमतियां प्राप्त की जा सकती हैं तथा सी विजिल एप के माध्यम से अगर कोई शिकायत है तो वह भी दर्ज की जा सकती है। अगर किसी उम्मीदवार के पास कोई सरकारी भवन है तो उसका नो ड्यूज़ भी देना होगा। नामांकन का प्रपत्र 26 ध्यान पूर्वक पढ़कर भरे। नामांकन के दौरान बचत खाता खोलकर चेक बुक समय से ले लें। उम्मीदवार के फोटोग्राफ साफ एवं एक जैसे होने चाहिए।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त वैभव शर्मा, अपर जिलाधिकारी प्रशासन रेनू सिंह सहित अन्य अधिकारी व राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि आदि मौजूद रहे।

Read Article

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जनपद में न बने कच्ची शराब, निरंतर करते रहें छापेमारी ।

Tue Apr 9 , 2024
–कृष्ण हरि शर्मा (बीबी न्यूज़ जिला संवाददाता बदायूं)बदायूँ: 09 अप्रैल। इलेक्शन सीजर मैनेजमेंट सिस्टम (ईएसएमएस) पोर्टल के संबंध में मंगलवार को एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन कलेक्ट्रेट स्थित सभाकक्ष में जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार की अध्यक्षता में हुआ। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि सभी सीजर का अंकन पोर्टल […]

You May Like

advertisement