15 सडक़ों के निर्माण और विशेष मुरम्मत पर खर्च किया जाएगा 25 करोड़ का बजट : सुधा

15 सडक़ों के निर्माण और विशेष मुरम्मत पर खर्च किया जाएगा 25 करोड़ का बजट : सुधा।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

विधायक सुभाष सुधा ने 15 सडक़ों के निर्माण करने का प्रस्ताव भेजा सरकार के पास।
सेक्टर 10 की सभी पार्किंग बनेगी पेवर ब्लाक की।

कुरुक्षेत्र 23 सितंबर : विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि थानेसर विधानसभा की 15 सडक़ों का निर्माण, विशेष मुरम्मत और सडक़ों को चौड़ा करने का प्रस्ताव तैयार किया गया है। इन सडक़ों पर अनुमानित 25 करोड़ रुपए का बजट खर्च होगा। इस प्रस्ताव को अंतिम अनुमित के लिए राज्य सरकार के पास भेज दिया है। अहम पहलू यह है कि सेक्टर 10 की सभी पार्किंग को पक्का करने का प्रस्ताव भी सरकार के पास भेजा है।
विधायक सुभाष सुधा ने विशेष बातचीत करते हुए कहा कि राज्य सरकार की तरफ से थानेसर विधानसभा की सडक़ों का नवीनीकरण करने का कार्य लगातार किया जा रहा है। इस विधानसभा क्षेत्र में सरकार की तरफ से कभी बजट की कमी आने दी गई है। सरकार के आदेशानुसार थानेसर विधानसभा क्षेत्र की 15 सडक़ों का प्रस्ताव सरकार के पास भेजा हैै। इन सडकों पर करीब 25 करोड़ रुपए की राशि खर्च होगी। उन्होंने कहा कि शहर व गांवों की सडक़ों का निर्माण कार्य तेजी के साथ किया जा रहा है। सभी प्रमुख मार्गो का निर्माण लगभग पूरा होने जा रहा है या फिर निकट भविष्य में पूरा हो जाएगा। उन्होंंने कहा कि 2 करोड़ 16 लाख की लागत से पिहोवा रोड बगथला से मुंडाखेड़ा तक सडक़ का निर्माण किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि इसी तरह से करीब 3 करोड़ की लागत से खेड़ी मारंकड़ा से कसेरला कनीपला, 857 लाख रुपए के बजट से झांसा रोड़ से अंबाला हिसार रोड़ वाया भिवानी खेड़ा, लुक्खी-बचकी, मलिकपुर तक सडक़ का निर्माण किया जाएगा, 477 लाख रुपए के बजट से रेलवे रोड़ जिला सीमा सलारपुर वाया सैन चौक, बीआर चौक, नई अनाजमंड़ी तक, 69.42 लाख रुपए के बजट से जनता स्कूल झांसा रोड़ से रेलवे क्रासिंग कीर्ति नगर, गांधी नगर, 126.39 लाख रुपए के बजट से बारना से परचेज सेंटर बारना तक, 86.63 लाख रुपए की लागत से अमीन रोड से खासपुर तक, 28.25 लाख रुपए की लागत से अमीन से सुरज कुंड तक, 20.79 लाख रुपए की लागत से आरओबी के साथ सर्विस रोड, 77.15 लाख रुपए का बजट कुरुक्षेत्र ढांड रोडसे बारना तक सडक़ के निर्माण पर खर्च किया जाएगा।
विधायक ने कहा कि 76.83 लाख रुपए के बजट से दलायपुर रोड से कैंथला कलान सडक़ की विशेष मुरंमत की जाएगी। इसी तरह 39.46 लाख रुपए की लागत बस्ती बाजीगर से नंदा संस्थान तक, 65.35 लाख रुपए का बजट सुंदरपुर गांव से पलवल गांव तक सडक़ की विशेष मुरम्मत पर खर्च किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 25.85 लाख रुपए के बजट से सिरसला रोड से शादीपुर गांव तक विशेष मुरम्मत तथा 84.34 लाख रुपए की राशि मुंडा खेड़ा से समसपुर गांव तक सडक़ के निर्माण पर खर्च किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सेक्टर 10 की सभी पार्किंग को पेवर ब्लाक का बनाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है। इस प्रस्ताव को भी सरकार के पास भेजा गया है। उन्होंने कहा कि सरकार की अनुमति आते ही सडक़ों के निर्माण करने की प्रक्रिया को शुरु कर दिया जाएगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हरियाणा: गुणवत्ता संवर्धन संचार संरक्षण एवं जागरूकता पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

Fri Sep 23 , 2022
गुणवत्ता संवर्धन संचार संरक्षण एवं जागरूकता पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 ग्राम पंचायत स्तर पर जैव विविधता का होगा ब्योरा तैयार : गुरमीत सिंह। कुरुक्षेत्र, 23 सितम्बर : हरियाणा राज्य जैव विविधता बोर्ड पंचकूला के चेयरमैन की अध्यक्षता में बोर्ड […]

You May Like

advertisement