68.66 प्रतिशत मतदाताओं ने किया अपने मताधिकार का प्रयोग, मतदान शान्तिपूर्ण संपन्न

जांजगीर-चांपा, 21 जनवरी, 2022/ जिले में त्रिस्तरीय पंचायत उप चुनाव के लिए मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। उप चुनाव में संबंधित क्षेत्र के 68.66 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।
जिले में 1 जनपद सदस्य (पामगढ़ जनपद के क्षेत्र क्रमांक 5), 6 सरपंच और 11 पंच के पद निर्वाचन के लिए मतदान कराया गया।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी प्राप्त जानकारी के अनुसार उप निर्वाचन के लिए 43 मतदान केन्द्र बनाये गये थे। मतदान समाप्ति तक कुल 68.66 प्रतिशत अर्थात 11,491 मतदाओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। इनमें 5,963 पुरूष और 5,528 महिला शामिल है। पुरूष मतदाताओं का प्रतिशत 69.24 और महिला मतदाताओं का प्रतिशत 68.05 रहा।
उल्लेखनीय है कि 1 जनपद सदस्य (पामगढ़ जनपद के क्षेत्र क्रमांक 5), सरपंच पद के चुनाव के लिए ग्राम पंचायत किरारी-अकलतरा, करमंदा-बलौदा, गिधौरी-बम्हनीडीह, सेमरिया-बम्हनीडीह, लहंगा-सक्ती और बघौद-डभरा में मतदान हुआ। इसी प्रकार पंच पद के लिए नवागढ़ विकासखंड के ग्राम पंचायत सरखों के वार्ड नंबर -16, जगमंहत के वार्ड नंबर- 04, सेमरा के वार्ड नंबर -12, पीथमपुर के वार्ड नंबर -10, कुरियारी के वार्ड नंबर- 17, पामगढ़ जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत भैंसो के वार्ड नंबर -8, जनपद पंचायत जैजैपुर के ग्राम पंचायत पेण्ड्री के वार्ड नंबर- 08, जनपद पंचायत सक्ती के ग्राम पंचायत गहरीनमुड़ा के वार्ड नंबर- 05, जर्वे के वार्ड नंबर 08, जाजंग के वार्ड नंबर -07 जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत किरकार के वार्ड नंबर -06 में मतदान हुआ।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखंड: आप प्रत्याशी ने हरीश रावत को कलियर से चुनाव लड़ने की चेतावनी दी,

Fri Jan 21 , 2022
रुड़की — आप प्रत्याशी ने हरीश रावत को दी कलियर से चुनाव लड़ने की चेतावनी – रुड़की की पिरान कलियर विधानसभा चुनाव का दंगल जमने के साथ ही जुबानी जंग भी तेज़ हो गई है। दरगाह साबिर पाक में आस्था के दावे पर आप प्रत्याशी शादाब आलम ने प्रदेश के […]

You May Like

Breaking News

advertisement