महंत राजेंद्र पुरी व नवनिर्वाचित जिला परिषद सदस्य कंवरपाल ने आर्य कन्या महाविद्यालय में 7 वीं कला विभाग प्रदर्शनी का किया उद्घाटन

महंत राजेंद्र पुरी व नवनिर्वाचित जिला परिषद सदस्य कंवरपाल ने आर्य कन्या महाविद्यालय में 7 वीं कला विभाग प्रदर्शनी का किया उद्घाटन।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

घर का मान है बेटी, सर का ताज है बेटी, पिता का अभिमान है बेटी : महंत राजेंद्र पुरी।

कुरुक्षेत्र, 7 दिसम्बर : जग ज्योति दरबार के प्रवक्ता ने कुरुक्षेत्र में बताया कि दरबार के महंत राजेंद्र पुरी ने अपने के शिष्य नवनिर्वाचित जिला परिषद सदस्य एडवोकेट कंवरपाल के साथ आर्य कन्या महाविद्यालय शाहाबाद में 7 वीं कला विभाग की प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। एडवोकेट कंवरपाल शाहबाद के विधायक रामकरन के सुपुत्र हैं। प्रवक्ता ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान महाविद्यालय में छात्राओं द्वारा बनाई गई कलाकृतियां दिखाई गई और उनकी मेहनत के साथ साथ लड़कियों के लिए भविष्य में ये कला कितना उपयोगी सिद्ध होगी इसके बारे विस्तार से बताया गया। महंत राजेंद्र पुरी ने महाविद्यालय के प्रधान लाला राम लाल गुप्ता, ट्रस्ट के सदस्य विष्णु भगवान गुप्ता, कुलदीप गुप्ता और प्राचार्य आरती त्रेहान को बधाई दी और छात्राओं को अच्छे भविष्य के लिए आशीर्वाद दिया। महंत ने कन्याओं को आशीर्वाद देते हुए कविता के अंदाज में कहा कि घर की चहल पहल है बेटियां, घर का मान है बेटियां, पिता के सर का ताज है बेटियां। लड़कियों को शिक्षा और सुरक्षा दोनो जरूरी है। महंत ने कहा कि आज के युग में बेटियों के लिए जितनी शिक्षा जरूरी है, उतनी ही सुरक्षा की शिक्षा जरूरी है। बेटियों को अबला नहीं सबला बनाने की सलाह दो। माता पिता को चाहिए कि लड़कियों को पढ़ने के साथ आज के रावण से लडना भी सिखाया जाए। जरूरी नहीं हर लड़की झांसी की रानी हो परंतु रानी झांसी के जैसी जरूर हो। अंत में महाविद्यालय प्रबंधन को 54 साल के कार्यकाल के बधाई देते हुए महंत ने बातों बातों में अपने आगामी संदेश में आशीर्वाद के साथ साथ बेटियों के लिए जग ज्योति दरबार की तरफ से हर तरह की मदद और सुरक्षा के लिए हर संभव कार्य करने का वचन दिया।
जग ज्योति दरबार के महंत राजेंद्र पुरी एवं जिला परिषद सदस्य कंवरपाल कार्यक्रम का शुभारम्भ करते हुए एवं कालेज प्रबंधन व स्टाफ के साथ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अग्रवाल वैश्य समाज की मांग, सरकार अग्रोहा में कैंसर हॉस्पिटल बनाने की जल्द दे मंजूरी : राजेश सिंगला

Wed Dec 7 , 2022
अग्रवाल वैश्य समाज की मांग, सरकार अग्रोहा में कैंसर हॉस्पिटल बनाने की जल्द दे मंजूरी : राजेश सिंगला। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 अग्रोहा में कैंसर हॉस्पिटल बनाने से लोगों को काफी लाभ मिलेगा : राजेश सिंगला। कुरुक्षेत्र, 7 दिसम्बर : अग्रवाल वैश्य समाज के लोगों […]

You May Like

Breaking News

advertisement