कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में मेडिकल ऑफिसर डा. आशीष अनेजा में मार्गदर्शन में चिकित्सा शिविर आयोजित

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में मेडिकल ऑफिसर डा. आशीष अनेजा में मार्गदर्शन में चिकित्सा शिविर आयोजित।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

केयू के यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट द्वारा यूथ रेड क्रॉस और यूनिवर्सिटी हेल्थ सेंटर के सहयोग से छात्रों के लिए मुफ्त स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन।

कुरुक्षेत्र, 8 दिसम्बर : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट (यूएसएम) द्वारा छात्रों को सामाजिक रूप से जिम्मेदार और सेवाभावी बनाने के लिए यूथ रेड क्रॉस और कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के यूनिवर्सिटी हेल्थ सेंटर के सहयोग से एमबीए के छात्रों के लिए एक मुफ्त स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर का आयोजन डॉ. आशीष अनेजा के मार्गदर्शन में और आरएसएसडीआई, गैपिओ, एसीपी और इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी के सहयोग से किया गया । इस कैम्प का 350 से अधिक छात्रों ने लाभ उठाया।
यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट की चेयरपर्सन प्रो. निर्मला चौधरी ने विभाग के अन्य फैकल्टी सदस्यों के साथ डॉ. आशीष अनेजा और उनकी टीम को बधाई दी। उन्होंने खेल और अन्य शारीरिक गतिविधियों को छात्र के जीवन की जीवनशैली में शामिल करने पर जोर दिया ताकि शरीर के लिए जो सही हो उसे करके एक स्वस्थ जीवन शैली को बनाए रखा जा सके।
कार्यक्रम समन्वयक डॉ. सलोनी पी. दीवान ने स्वास्थ्य जांच शिविर की संक्षिप्त जानकारी दी। उन्होंने कहा कि शिविर का उद्देश्य छात्रों की बुनियादी चिकित्सा जरूरतों को पूरा करना और आहार, व्यायाम, वजन नियंत्रण और दवा पालन के आगे के प्रबंधन के बारे में जानकारी प्रदान करना था। चिकित्सा कर्मचारियों की एक टीम ने सामान्य शरीर की जांच, रक्तचाप की निगरानी, रक्त शर्करा के स्तर की निगरानी, हीमोग्लोबिन, बीएमआई, न्यूरोथेरेपी, स्पिरोमेट्री और रोगी परामर्श प्रदान किया।
शिविर का उद्देश्य छात्रों की बुनियादी चिकित्सा आवश्यकताओं को पूरा करना और आहार, व्यायाम, वजन नियंत्रण और दवा पालन के आगे के प्रबंधन के बारे में जानकारी प्रदान करना था। चिकित्सा कर्मचारियों की एक टीम ने सामान्य शरीर की जांच, रक्तचाप की निगरानी, रक्त शर्करा के स्तर की निगरानी, हीमोग्लोबिन, बीएमआई, न्यूरोथेरेपी, स्पिरोमेट्री और रोगी परामर्श प्रदान किया।
यूएसएम विभाग द्वारा भविष्य में इस तरह की और पहल करने का संकल्प लिया, जो अपने छात्रों और संकाय सदस्यों के स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए समर्पित है।
इस अवसर पर प्रो. रमेश चंद्र, प्रो सुशील शर्मा, प्रो अनिल मित्तल, प्रो. सिद्धार्थ, डॉ. सलोनी पी. दीवान, डॉ. अजय सोलखे,डॉ. विवेक कुमार, डॉ. भंवर सिंह, डॉ. महावीर सिंह, डॉ. उत्कर्ष मंगल, श्रुति, डॉ. चेतना अरोड़ा, अमित और अन्य सदस्य उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

यौन उत्पीड़न भेदभाव का एक गंभीर रूप है, और इसे बरदाश्त नहीं करना चाहिएः प्रो. शुचिस्मिता

Thu Dec 8 , 2022
यौन उत्पीड़न भेदभाव का एक गंभीर रूप है, और इसे बरदाश्त नहीं करना चाहिएः प्रो. शुचिस्मिता। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 यौन उत्पीड़न, लैंगिक समानता, जीवन और स्वतंत्रता को लेकर महिलाओं के अधिकारों का उल्लंघन प्रो. वनिता ढींगरा।केयू के शिक्षक प्रशिक्षण एवं अनुसंधान संस्थान द्वारा कार्यस्थल […]

You May Like

Breaking News

advertisement