कुरुक्षेत्र में ट्रैफिक समस्या से निजात दिलाने के लिए जल्द से जल्द बनाया जाए आउटर रिंग रोड : सुधा

कुरुक्षेत्र में ट्रैफिक समस्या से निजात दिलाने के लिए जल्द से जल्द बनाया जाए आउटर रिंग रोड : सुधा।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

विधायक सुभाष सुधा ने विधानसभा में रखे थानेसर के विकास के मुद्दे।
जल्द से जल्द से शुरु करवाया जाए आयुष विश्वविद्यालय का कार्य। सेक्टर-7 में स्वास्थ्य केंद्र बनाने की मांग को भी रखा विस में।

कुरुक्षेत्र 28 दिसंबर : थानेसर विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि कुरुक्षेत्र में ट्रैफिक समस्या से निजात दिलाने के लिए जल्द से जल्द आउटर रिंग रोड का निर्माण करवाया जाना चाहिए। इसका निर्माण होने से पिहोवा रोड, कैथल रोड, जीटी रोड व लाडवा रोड पर ट्रैफिक व्यवस्था सुचारु रुप से हो जाएगी। इसके अलावा विधानसभा सत्र में थानेसर हल्के के विकास कार्यों से संबंधित मुद्दों को रखा गया।
विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि शीतकालीन सत्र में थानेसर हल्का से संबंधित मुद्दों को रखा गया। उनमें सेक्टर-7 व 13 में स्ट्रोम वाटर निकासी पाइपलाइन को बदलने, सेक्टर-7 में मकान नंबर 215ए के सामने 1 एकड़ खाली पड़ी जमीन पर सीएचसी या पीएचसी का निर्माण कार्य करवाया जाए, गांव फतुपुर में 100 एकड़ भूमि पर आयुष विश्वविद्यालय का निर्माण किया जाना है। इसके लिए वर्ष 2018 में चार दिवारी करवाई गई और बजट सत्र 2019-20 में सरकार द्वारा 100 करोड़ रुपए का बजट आयुष विश्वविद्यालय कुरुक्षेत्र को आवंटित किया गया था। इस विश्वविद्यालय के निर्माण कार्य को जल्द से जल्द शुरु करवाया जाए, नगर और ग्राम योजना विभाग द्वारा सेक्शन-7 एक के संशोधन के तहत कंट्रोल एरिया में जो रजिस्ट्री बंद करवाई है, उन रजिस्ट्रियों को नियमानुसार जल्द से जल्द खुलवाया जाए।
उन्होंने कहा कि गीता स्थली ज्योतिसर तीर्थ में महाभारत थीम पार्क का निर्माण किया जा रहा है। इस प्रोजेक्ट के लिए सरकार द्वारा वर्ष 2021-22 बजट सत्र के दौरान 205 करोड़ का बजट पास किया था। इसलिए इस प्रोजेक्ट के तहत थीम पार्क में 6 भवनों, प्रतिमाओं, गार्डन सहित अन्य जो भी निर्माण कार्य किया जा रहा है, इस प्रोजेक्ट को जल्द से जल्द पूरा किया जाए। गांव खेड़ी रामनगर में एक नई लिंक रोड का निर्माण किया जाना है। यह सडक़ गांव के जोहड़ अमीन रोड से शुरु होकर गांव के बाहरी तरफ राजकीय कन्या महाविद्यालय पलवल सडक़ के साथ जुड़ेगी, इस योजना को भी जल्द से जल्द शुरु करवाया जाए। उन्होंने कहा कि केडीबी रोड नजदीक मल्टी आर्ट कल्चरल सेंटर के पास से एक छोटी पक्की सडक़ व रजवाहा शुरु होकर अनाज मंडी के साथ होते हुए गांव खेड़ी रामनगर की तरफ बना हुआ है। इस रजवाहा को भूमिगत पाइपलाइन डालकर सडक़ को चौड़ा करने के काम को भी जल्द से जल्द शुरु किया जाए।
विधायक ने सदन में मांग रखते हुए कहा कि गांव भवानी खेड़ा में वीएलडीए डिप्लोमा कॉलेज का निर्माण करने के लिए लगभग 10 एकड़ पंचायती भूमि लाला लाजपतराय पशुपालन विश्वविद्यालय हिसार को स्थानांतरण की जा चुकी है। इस महाविद्यालय के निर्माण कार्य को जल्द शुरु करवाया जाए, एलएनजेपी अस्पताल की पुराने भवन की जगह दूसरे चरण में नए भवन का निर्माण कार्य जल्द शुरु किया जाए, सर्किट हाउस का नव निर्माण और विस्तार करने की परियोजना को जल्द अमलीजामा पहनाया जाए, सेक्टर-10 के पार्क के निर्माण कार्य का कार्य किया जाना है। इसके लिए विभाग द्वारा जो योजना तैयार की है, उस योजना पर जल्द से जल्द कार्य किया जाए। उन्होंने कहा कि द्रोणाचार्य स्टेडियम के साथ 4.5 एकड़ भूमि पर स्टेडियम का विस्तार किया जाना है और कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय द्वारा उपलब्ध करवाई गई 6 एकड़ भूमि पर साईक्लिंग वेलोड्रम का निर्माण किया जाए।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

डा. अखिल भल्ला ने स्पलेनचेनिक न्यूरोलिसिस से कैंसर रोगी के दर्द को किया नियंत्रित

Wed Dec 28 , 2022
डा. अखिल भल्ला ने स्पलेनचेनिक न्यूरोलिसिस से कैंसर रोगी के दर्द को किया नियंत्रित। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 स्पलेनचेनिक न्यूरोलिसिस कैंसर रोगी के लिए वरदान : डा. भल्ला। कुरुक्षेत्र आदेश : मोहड़ी स्थित आदेश अस्पताल एक मात्र ऐसा अस्पताल है जहां स्पलेनचेनिक न्यूरोलिसिस विधि से […]

You May Like

Breaking News

advertisement