कुवि के पर्यटन एवं होटल प्रबंधन विभाग के विद्यार्थियों ने किया ताज होटल, चंडीगढ़ का शैक्षणिक भ्रमण

कुवि के पर्यटन एवं होटल प्रबंधन विभाग के विद्यार्थियों ने किया ताज होटल, चंडीगढ़ का शैक्षणिक भ्रमण।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुरुक्षेत्र, 10 अप्रैल : कुवि के पर्यटन एवं होटल प्रबंधन विभाग द्वारा सोमवार को विभाग के छात्रों के लिए शैक्षणिक भ्रमण का आयोजन किया गया जिसके तहत छात्रों को पांच सितारा होटल ताज चंडीगढ़ ले जाया गया। शैक्षणिक भ्रमण को पर्यटन एवं होटल प्रबंधन विभाग की विभागाध्यक्ष प्रोफेसर नीलम रानी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि शैक्षणिक दौरे का मुख्य उद्देश्य छात्रों को होटल प्रबंधन की गहन बारीकियों से अवगत करना था। इस एक दिवसीय शैक्षणिक भ्रमण की अगुवाई विभाग के सहायक प्रोफेसर डॉ. दिनेश कुमार, डॉ. महेश कुमार और डॉ. अंकुश अम्बरदार ने की और उनके साथ सहायक प्रोफेसर डॉ. मेघा गुप्ता एवं सहायक प्रोफेसर शेफ गौरव कुमार थे।
इसमें छात्रो ने सीखा कैसे पाँच सितारा होटल मे बेहतरीन तरीको से खाना बनाया जाता हैं और उसको परोसने के क्या विभिन्न तरीके हो सकते है और साथ में सीखा कि कैसे अतिथियों का गर्म जोशी से आदर सत्कार किया जाता हैं और होटल और उसके कमरों का सुनियोजित तरीकों से रखरखाव किया जाता हैं ताकि आतिथियो को सम्पूर्ण संतुष्टि प्राप्त हो सके। विद्यार्थियों ने होटल में जाकर सीखा और समझा कि क्यों होटल प्रबंधन के लिए बैचलर ऑफ़ होटल मैनेजमेंट चार साल की डिग्री की इतनी अहमियत हैं। इस मौके पर विभाग के सहायक प्रोफेसर डॉ संदीप धनकर, मंजीत सिंह, राहुल गर्ग, शेफ अमित जागड़ा और राजीव मौजूद थे। कुवि के पर्यटन एवं होटल प्रबंधन विभाग द्वारा सोमवार को विभाग के छात्रों के लिए शैक्षणिक भ्रमण का आयोजन किया गया जिसके तहत छात्रों को पांच सितारा होटल ताज चंडीगढ़ ले जाया गया। शैक्षणिक भ्रमण को पर्यटन एवं होटल प्रबंधन विभाग की विभागाध्यक्षा प्रोफेसर नीलम रानी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि शैक्षणिक दौरे का मुख्य उद्देश्य छात्रों को होटल प्रबंधन की गहन बारीकियों से अवगत करना था। इस एक दिवसीय शैक्षणिक भ्रमण की अगुवाई विभाग के सहायक प्रोफेसर डॉ. दिनेश कुमार, डॉ. महेश कुमार और डॉ. अंकुश अम्बरदार ने की और उनके साथ सहायक प्रोफेसर डॉ. मेघा गुप्ता एवं सहायक प्रोफेसर शेफ गौरव कुमार थे।
इसमें छात्रो ने सीखा कैसे पाँच सितारा होटल मे बेहतरीन तरीको से खाना बनाया जाता हैं और उसको परोसने के क्या विभिन्न तरीके हो सकते है और साथ में सीखा कि कैसे अतिथियों का गर्म जोशी से आदर सत्कार किया जाता हैं और होटल और उसके कमरों का सुनियोजित तरीकों से रखरखाव किया जाता हैं ताकि आतिथियो को सम्पूर्ण संतुष्टि प्राप्त हो सके। विद्यार्थियों ने होटल में जाकर सीखा और समझा कि क्यों होटल प्रबंधन के लिए बैचलर ऑफ़ होटल मैनेजमेंट चार साल की डिग्री की इतनी अहमियत हैं। इस मौके पर विभाग के सहायक प्रोफेसर डॉ संदीप धनकर, मंजीत सिंह, राहुल गर्ग, शेफ अमित जागड़ा और राजीव मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विभिन्न एजेंसियों ने अब तक खरीदी 9 हजार 204 एमटी गेहूं : शांतनु

Mon Apr 10 , 2023
विभिन्न एजेंसियों ने अब तक खरीदी 9 हजार 204 एमटी गेहूं : शांतनु। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 अब तक खरीदी गई है 1607 किसानों की गेहूं, खरीद केंद्रों पर फसल खरीद के लिए किए गए है सभी पुख्ता प्रबंध। कुरुक्षेत्र 10 अप्रैल: उपायुक्त शांतनु शर्मा […]

You May Like

Breaking News

advertisement