आजमगढ़ घटना में आदालत के प्रधानाचार्या व शिक्षक के रिहाई आदेश से दौड़ी खुशी की लहर

आजमगढ़ घटना में आदालत के प्रधानाचार्या व शिक्षक के रिहाई आदेश से दौड़ी खुशी की लहर

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : शिक्षा क्षेत्र से जुड़े सभी संगठनों ने प्रदेश भर में एकता दिखाई जिससें प्रशासन पर दबाव बढ़ा जिससे पुलिस प्रशासन ने 09/08/23 को ही विवेचना कर आदालत में दाखिल कर दी।यदि विद्यालय बंदी न होती तो विवेचना को और लम्बा खीचते, इसको लम्बे समय तक टाला जा सकता था। सब प्राइवेट स्कूलों की एकता का परिणाम यह हुआ कि 9 अगस्त को आदालत के न्यायाधीश महोदय ने पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही के मद्देनजर चिल्ड्रन गर्ल्स कॉलेज आजमगढ़ की प्रधानाचार्या और शिक्षक के रिहाई के आदेश दे दिए।
“सभी शिक्षण संसथाओं के संचालकों ने निस्वार्थ भावना से एकता का परिचय कराया”
निस्वार्थ भाव की एकता से कठिन कठिन परिस्थितियों में भी सफलता दिलाती हैं।
प्रधानाचार्या और शिक्षक की रिहाई पर बेसिक शिक्षा समिति उत्तर प्रदेश के समस्त साथियों में व समस्त प्राइवेट स्कूलों के शिक्षकों में खुशी की लहर दौड़ गई। एकता का क्या परिणाम होता हैं वह भी समाज के समक्ष आ गया और संगठन क्या होता हैं ।यह भी आप लोग समझ सकते हैं। बेसिक शिक्षा समिति के ज़िला प्रभारी भूपेन्द्र कुमार शर्मा ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि जहां प्रधानाचार्या व कक्षाध्यापक की रिहाई आदेश से खुशी है वही बेटी श्रेया की मौत से दुखी भी हैं इस प्रकरण की निष्पक्ष जांच कर दोषी के विरुद्ध उचित कार्यवाही शीघ्र होनी चाहिए हमारी संवेदनाएं श्रेया के दुखित परिवार के साथ हैं। अगर असूलों पर आंच आये तो टक्कराना जरुरी हैं।अगर जिन्दा हो ,तो जिन्दा नजर आना जरुरी हैं। श्री शर्मा ने बेसिक शिक्षा समिति के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश चन्द्र सक्सेना को शिक्षण संस्थाओं को बन्द रखने की पहल करने हेतु साधुवाद दिया शिक्षा क्षेत्र से जुड़े सभी संगठनों ने प्रदेश भर में एकता दिखाई जिससें प्रशासन पर दबाव बढ़ा जिससे पुलिस प्रशासन ने 09/08/23 को ही विवेचना कर आदालत में दाखिल कर दी।यदि विद्यालय बंदी न होती तो विवेचना को और लम्बा खीचते, इसको लम्बे समय तक टाला जा सकता था। सब प्राइवेट स्कूलों की एकता का परिणाम यह हुआ कि 9 अगस्त को आदालत के न्यायाधीश महोदय ने पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही के मद्देनजर चिल्ड्रन गर्ल्स कॉलेज आजमगढ़ की प्रधानाचार्या और शिक्षक के रिहाई के आदेश दिए।
अगर असूलों पर आंच आये तो टक्कराना जरुरी हैं।
अगर जिन्दा हो ,तो जिन्दा नजर आना जरुरी हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पश्चिमी उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने निकाली तिरंगा यात्रा रैली

Thu Aug 17 , 2023
पश्चिमी उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने निकाली तिरंगा यात्रा रैली दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : फतेहगंज पश्चिमी में 15 अगस्त के दिन स्वतंत्रता दिवस पर कस्बे में पश्चिमी उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल बरेली के जिला उपाध्यक्ष संजय चौहान के नेतृत्व में विशाल तिरंगा यात्रा निकाली गई। […]

You May Like

Breaking News

advertisement