उत्तराखंड: निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया,

जफर अंसारी

,लालकुआं क्षेत्र अतर्गत हल्दूचौड़ में नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया जिसमें सैकड़ों लोगों की नि:शुल्क स्थास्थ्य जांच की गई साथ ही आवश्यक दवाइयां भी दी गई। उक्त स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन बुबु पैथोलॉजी लैब के सहयोग से किया गया,

वही शिविर में लालकुआं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के वरिष्ठ चिकित्सक अजय दीक्षित, के अलावा दन्त चिकित्सा भावना पाड़े, नेत्री चिकित्सक कर्मवीर सिंह लैब चिकित्सक मनीषा कोहली,शामिल थे। जिनके द्वारा शिविर में 100 से अधिक मरीजों के ब्लड प्रेशर,शुगर,ब्लड़,ईसीजी, थायराइड, कोलेस्ट्रॉल, यूरीन, गठिया के टेस्ट एंव अन्य बीमारियों की जांच पड़ताल कर नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच सेवा का लाभ लोगों को दिया।
इस मौके पर बुबु पैथोलॉजी लैब के संचालक राजेन्द्र अधिकारी ने बताया कि मानव सेवा एंव समाज सेवा ही सबसे बड़ा धर्म है जब भी मौका मिलता है इस तरह के शिविर के माध्यम से लोगों की सेवा करता हूं जिससे अबतक हजारों लोग लाभान्वित हो चुके है इसी कड़ी में आज उनके द्वारा नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। उन्होने कहा कि लोगों को अपनी स्वास्थ्य के प्रति हमेशा सजग रहना चाहिए क्योकि समय पर छोटी बीमारियों का भी इलाज नही होने पर बीमारी गंभीर हो जाती है पैस के अभाव में लोग समय पर छोटी बीमारियों का इलाज नही करा पाते है जिसके कारण आगे चलकर काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है वही आर्थीक रूप से काफी नुकसान उठाना पड़ता है इसलिए लोगों को पहले ही इलाज करा लेना चाहिए उन्होने कहा कि इन कारणों को देखते हुए स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि उनका छठा शिविर है तथा ऐसे शिविर का आयोजन आगे भी होता रहेगा।
इधर डॉ अजय दीक्षित ने शिविर में आए लोगों को बीमारी एंव आपातकालीन स्थिति से बचाव के टिप्स बताया उन्होने मरीजों को संयम के साथ ऐहतियात बरतते हुए प्राथमिक उपचार व घरेलू नुस्खे के विषय में विस्तारपूर्वक बताया।
वही शिविर में आने वाले लोग भी काफी खुश दिखे उन्होने उक्त कार्यक्रम आयोजन के लिए बूबू पैथोलॉजी लैब का आभार जताया और कहा कि यह बेहतर पहल है इस तरह के कार्यक्रम से गरीब व वंचितों को थोड़ी सहुलियत मिलती है।
इस अवसर पर डॉ बी. पी जोशी,धर्म सिंह,नीमा मैर, प्रमोद कुमार,निशा, मनीषा, दीपू मेहरा, गणेश दत्त काडपाल, भैरव खोलिया,परवीन शर्मा, अशोका अधिकारी,पत्रकार रिम्मी बिष्ट हित कई लोग मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: बकरीद को लेकर कोतवाली में हुई पीस कमेटी की बैठक,

Sun Jun 16 , 2024
जफर अंसारी आगामी त्यौहार बकरीद को लेकर लालकुआं कोतवाली परिसर में पीस कमेटी की बैठक आयोजित हुई जिसमें तहसीलदार मनीषा बिष्ट और पुलिस क्षेत्राधिकार संगीता के अलावा कई विभागों के अधिकारी मौजूद रहे, इस दौरान पीस कमेटी बैठक में पहुंचे लोगों से बकरीद को लेकर होने वाली समस्याओं पर विचार […]

You May Like

advertisement