धर्मक्षेत्र-कुरुक्षेत्र को विश्व स्तरीय पर्यटन स्थल के रुप में विकसित करने का किया जाएगा प्रयास : सुशील सारवान।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161 91877

आईएएस अधिकारी सुशील सारवान ने सम्भाला कुरुक्षेत्र उपायुक्त का पदभार, नवनियुक्त उपायुक्त से की अधिकारियों ने मुलाकात।

कुरुक्षेत्र 2 अगस्त : नवनियुक्त उपायुक्त सुशील सारवान ने कहा कि धर्मक्षेत्र कुरुक्षेत्र को विश्व स्तरीय पर्यटन स्थल के रुप में विकसित करने का प्रयास किया जाएगा। इस धर्मनगरी में पर्यटकों की संख्या में इजाफा हो और देश-दुनिया से लोग कुरुक्षेत्र को देखने के लिए आए, इस प्रकार की तमाम अपार संभावनाओं पर मंथन किया जाएगा। इसके साथ ही केंद्र और राज्य सरकार की पर्यटन के क्षेत्र में चल रही तमाम योजनाओं को अमलीजामा पहनाने का काम किया जाएगा।
उपायुक्त सुशील सारवान शुक्रवार को सर्किट हाउस में अधिकारियों से बातचीत कर रहे थे। इससे पहले वर्ष 2012 बैच के आईएएस अधिकारी सुशील सारवान ने कुरुक्षेत्र उपायुक्त का पद भार सम्भाला है और इस दौरान अधिकारियों को कुछ आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। इससे पहले एडीसी डा. वैशाली शर्मा, एसडीएम सुरेंद्र पाल, एसडीएम नरेंद्र मलिक, एसडीएम अमन कुमार, एसडीएम नसीब कुमार, डीआईपीआरओ डा. नरेंद्र सिंह, एआईपीआरओ बलराम शर्मा सहित अन्य अधिकारियों ने नवनियुक्त उपायुक्त सुशील सारवान से मुलाकात की और पुष्पगुच्छ भेंटकर स्वागत किया। उपायुक्त सुशील सारवान ने कहा कि सरकार की योजनाओं को प्राथमिकता के आधार पर अमलीजामा पहनाया जाएगा ताकि सरकार की योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति को मिले। इतना ही नहीं सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का फायदा आम नागरिक को मिल रहा है या नहीं इस पर भी पूरी तरह फोकस रखा जाएगा। इस जिले में सरकार की जितनी भी बड़ी परियोजनाओं पर कार्य किया जा रहा है उनको निर्धारित समय अवधि में पूरा करवाने का काम किया जाएगा और मुख्यमंत्री की जितनी भी घोषणाएं है उन घोषणाओं को लेकर शीघ्र ही अधिकारियों की बैठक ली जाएगी और समीक्षा करने के उपरांत सभी घोषणाओं को जल्द से जल्द पूरा करवाया जाएगा।
उपायुक्त ने कहा कि कुरुक्षेत्र पूरे विश्व में धर्मनगरी के रुप में विख्यात है, इस धरा पर भगवान श्रीकृष्ण ने अर्जुन को गीता के उपदेश दिए थे। इसलिए इस पावन धरा के महता पूरे विश्व में जानी जाती है। इस धरा के कण-कण में इतिहास छिपा हुआ है और इस 48 कोस की भूमि को तीर्थों की नगरी भी कहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र को पर्यटन के मानचित्र पर ओर अधिक विकसित करने के लिए प्रयास किए जाएंगे। इस जिले में श्रीकृष्ण सर्किट के तहत ज्योतिसर, नकरतारी के साथ-साथ जिन तीर्थों और पर्यटन स्थलों पर विकास कार्य किए जा रहे है, उन विकास कार्यों को तेजी के साथ पूरा किया जाएगा। इस जिले के लोगों की समस्याओं का सुनना और उनका प्राथमिकता के आधार पर समाधान भी किया जाएगा। इस जिले के सभी उपमंडलों में जो विकास कार्य, योजनाएं और प्रोजैक्ट पर काम किया जा रहा है, उसकी फीडबैक अधिकारियों से ली जाएगी और इस फीडबैक के बाद विकास कार्यों को तेज गति के साथ आगे बढ़ाया जाएगा। सभी अधिकारी लोगों की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर काम करेंगे और सरकार की योजना का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का काम करेगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोरियन कंपनी के साथ हुआ श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय का करार।

Fri Aug 2 , 2024
वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय और एचएल मांडो सॉफ्टटेक मिल कर करेंगे रिसर्च और विद्यार्थी करेंगे इंटर्नशिप। पलवल : श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय ई व्हीकल निर्माण की तकनीक पर शोध के किर तत्पर है। इंडस्ट्री आधारित जरूरतों को शोध का हिस्सा बनाने और विद्यार्थियों को इंडस्ट्री में […]

You May Like

Breaking News

advertisement