वाराणसी :चोरी और डकैती मामलों में विदेशी कनेक्शन आया सामने

पूर्वांचल ब्यूरो /अनुपम श्रीवास्तव

शहर व ग्रामीण क्षेत्र में हुई चोरी व डकैती की घटनाओं के विदेशी कनेक्शन सामने आए हैं। इन घटनाओं को अंजाम देने वालों चोरों व डकैतों के संपर्क बांग्लादेश व नेपाल से हैं।
स्थानीय समेत प्रदेश के अन्य शहरों में हुई वारदातों में मिला माल उक्त दोनों देशों में खपाते हैं। पिछले दिनों रोहनिया की चंद्रिका नगर कालोनी में रिटायर्ड प्रोफेसर हृदय नारायण राय के घर पर ग्रिल काटकर हुई लाखों की डकैती में शामिल अपराधियों को लखनऊ में गिरफ्तार किया गया था। सभी आरोपित बांग्लादेश के रहने वाले थे।

इसी तरह गत 26 सितंबर को कमिश्नरेट के दुर्गाकुंड क्षेत्र स्थित टाइटन घड़ी के शोरूम में लाखों की घडिय़ां चुराई गई थीं। चोरी में शामिल बिहार के मोतीहारी के घोड़ाहसन गांव निवासी सूरज कुमार को भेलूपुर पुलिस ने शनिवार को कमच्छा पावर हाउस से गिरफ्तार कर उसके पास से चोरी की घड़‍ियां व तमंचा बरामद किए गए थे। इस मामले के आरोपित सूरज का भी कनेक्शन नेपाल का निकला है। उससे पूछताछ में पुलिस को अहम जानकारियां हासिल हुई हैं। उसका गिरोह प्रदेश के अलावा दिल्ली, राजस्थान, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, उत्तराखंड सहित अन्य राज्यों में सक्रिय है। गिरोह के शातिर केवल बिजली, इलेक्ट्रानिक्स व महंगे सामान के शोरूम को निशाना बनाते हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जौनपुर :रामलीला के कलाकारों से भरा ऑटो दुर्घटनाग्रस्त 1 की मौत 6 घायल

Sun Oct 17 , 2021
पूर्वांचल ब्यूरो यूपी के जौनपुर जिले में हाईवे पर रविवार सुबह टेलर और ऑटो के बीच हुई टक्कर में एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।ऑटो पर रामलीला के कलाकार सवार थे। सभी […]

You May Like

advertisement