उतराखंड: कांगेस की पहली लिस्ट में हरीश रावत व हरक सिंह के नाम नही,

देहरादून:बीजेपी की पहली लिस्ट जारी करने के दो दिन बाद कांग्रेस ने भी उत्तराखंड विधानसभा चुनाव  के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट शनिवार देर रात जारी कर दी। 53 उम्मीदवारों की इस लिस्ट में प्रदेश कांग्रेस के सबसे बड़े नेता हरीश रावत और हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए हरक सिंह रावत व उनकी बहू अनुकृति गोसांई का नाम नहीं है। कांग्रेस बाकी बचे 17 उम्मीदवारों की लिस्ट रविवार दोपहर बाद जारी कर सकती है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के खिलाफ कांग्रेस ने एक बार फिर खटीमा से भुवन चंद्र कापड़ी को मैदान में उतारा है।

कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक ने रात पौने बारह बजे लिस्ट जारी की। पार्टी ने सभी नौ सिटिंग विधायकों प्रीतम सिंह, मनोज रावत, ममता राकेश, काजी निजामुद्दीन, फुरकान अहमद. हरीश धामी, करन माहारा, आदेश सिंह चौहान और गोविंद सिंह कुंजवाल को उन्हीं सीटों से उतारा है जहां से वे विधायक हैं। इसके अलावा हाल ही में बीजेपी से कांग्रेस में शामिल होने वाले यशपाल आर्य को बाजपुर और उनके बेटे संजीव आर्य को कांग्रेस ने नैनीताल से उतारा है।

कांग्रेस ने कोटद्वार सीट से सुरेंद्र सिंह नेगी को उतारा है, जहां से हरक सिंह रावत मौजूदा विधायक है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि कांग्रेस उन्हें कहां से उतारती है। बीजेपी में हरक सिंह रावत अपने लिए केदरानाथ सीट और बहू अनुकृति के लिए लैंसडौन से टिकट मांग रहे थे। लैंसडौन में कांग्रेस के लोग हरीश रावत या उनकी बहू को टिकट दिए जाने के खिलाफ पहले ही मोर्चा खोल चुके हैं।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बड़ी खबर: कांगेस ने जारी की अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट,

Sun Jan 23 , 2022
देहरादून: उत्तराखंड में कांग्रेस प्रत्याशियों की लिस्ट का इंतजार खत्म हो गया है। विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने आज प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक के बाद शनिवार देेेर रात 50 से अधिक उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। आज […]

You May Like

Breaking News

advertisement