उतराखंड: हरदा अब लालकुआं से ताल ठोक रहे हैं,कांगेस ने बदले पांच टिकट,पांच और दिए टिहरी अभी भी खाली,

देहरादून: उत्तराखंड कांग्रेस में कितनी उथल-पुथल जारी है, इस बात का अंदाजा इससे ही लगाया जा सकता है कि दूसरी लिस्ट जारी होने और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के बयान देने के बाद भी 5 सीटों पर उम्मीदवार बदल दिए गए हैं. बुधवार 26 जनवरी देर रात कांग्रेस ने एक और लिस्ट जारी की है। वैसे तो ये तीसरी लिस्ट है लेकिन इस लिस्ट में 5 सीटें दूसरी लिस्ट की ही शामिल हैं, जिनमें बड़े बदलाव किए गए हैं।

इस लिस्ट में सबसे पहले हरीश रावत की सीट को रामनगर से बदलकर लालकुआं कर दिया गया है। जबकि रामनगर सीट पर अब महेंद्र पाल सिंह लड़ेंगे, जिनका नाम पहले कालाढूंगी सीट के लिए तय किया गया था। वहीं कालाढूंगी सीट पर महेश शर्मा को अब प्रत्याशी बनाया गया है। दो अन्य सीटें- डोईवाला और ज्वालापुर पर भी उम्मीदवार बदले गए हैं। डोईवाला में मोहित उनियाल के स्थान पर गौरव चौधरी का नाम फाइनल किया गया है जबकि ज्वालापुर सीट पर बरखा रानी का टिकट काटकर रवि बहादुर को दिया गया है।

इसके साथ ही पांच अन्य सीटों पर भी उम्मीदवारों के नाम जारी किए गए हैं। नरेंद्र नगर से ओम गोपाल रावत पर भरोसा जताया गया है। आपको बता दें कि ओम गोपाल रावत 24 घंटे पहले ही बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए हैं और उनकी सीधी टक्कर कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल से है। वहीं सल्ट से जैसे कि उम्मीद जताई जा रही थी रणजीत रावत को टिकट दिया गया है। हरिद्वार ग्रामीण से अनुपमा रावत तो चौबट्टाखाल सीट पर केसर सिंह नेगी का नाम फाइनल किया गया है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखंड: एक बार फिर पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते किशोर उपाध्याय 6 सालों के लिए निष्कासित,

Thu Jan 27 , 2022
चेतावनी के बावजूद पार्टी के खिलाप काम करने का आरोप उत्तराखंड मे पहली बार किसी अध्यक्ष रहे ब्यक्ति को यूँ निकाला गया आज भाजपा मे शामिल होंगे किशोर देहरादून:उत्तराखंड के पूर्व कांग्रेस प्रमुख कांग्रेस किशोर उपाध्याय को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है- कांग्रेस प्रदेश […]

You May Like

Breaking News

advertisement