बिहार:सादगी से मनी गणतंत्र दिवस

सादगी से मनी गणतंत्र दिवस

अररिया

गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुख्य अतिथि श्री संजय कुमार मिश्र जी द्वारा उनके शैक्षणिक प्रांगण में धूमधाम से झंडोत्तोलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसके मुख्य कर्ताधर्ता श्री डीके मिश्रा जी जो संस्थान के मुख्य कार्यकारी पदाधिकारी भी हैं ने बच्चों को साथ लेकर सादगी पूर्वक समारोह में संपन्न किया। इस समारोह की मुख्य विशेषता यह रही कि बच्चों ने बढ़ चढ़कर गणतंत्र दिवस के बारे में एक दूसरे को भाषण प्रतियोगिता के माध्यम से गणतंत्र दिवस को परिभाषित किया।
भाषण प्रतियोगिता में वैसे तो कई छात्रों ने परचम लहराया परंतु मणि कुमार मिश्रा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया सलोनी कुमारी ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया एवं आदित्य कुमार झा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
परंतु सबसे मुख्य आकर्षण का केंद्र संस्थान के मुख्य कार्यकारी पदाधिकारी श्री डीके मिश्रा रहे जिन्होंने गणतंत्र दिवस को बारीकियों से एक-एक परत को खोल कर समझाने का बेहतरीन प्रयास कियाl
बच्चों में देशभक्ति की भावना भी उन्होंने कूट कूट कर भरना का पूरा प्रयास किया और यह घोषणा भी की जब कक्षाएं ऑफलाइन चलने लगेंगी तो बच्चों को यूपीएससी और बीपीएससी जैसे परीक्षा की तैयारी भी संजय मिश्र के मार्गदर्शन द्वारा कराया जाएगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़:मण्डलायुक्त ने विकास भवन में किया कार्यालयों का निरीक्षण, 7 कर्मचारी मिले अनुपस्थित

Thu Jan 27 , 2022
मण्डलायुक्त ने विकास भवन में किया कार्यालयों का निरीक्षण, 7 कर्मचारी मिले अनुपस्थित ——–जि0सू0का0 आज़मगढ़ द्वारा प्रसारित:ः दिनांक 27.01.2022—— Read Article 🔊 Listen to this Share Post

You May Like

Breaking News

advertisement