बिहार:टीकाकरण अभियान में महत्वपूर्ण भागीदारी के लिये कर्मियों को किया गया सम्मानित

टीकाकरण अभियान में महत्वपूर्ण भागीदारी के लिये कर्मियों को किया गया सम्मानित

-अररिया प्रखंड में टीकाकरण अभियान की सफलता में सभी कर्मियों का योगदान महत्वपूर्ण
-बेहतर कार्य के लिये तीन एएनएम व एक आशा कार्यकर्ता को पीएचसी प्रभारी के हाथों मिला सम्मान

अररिया

कोरोना टीकाकरण के मामले में अररिया प्रखंड की उपलब्धि उल्लेखनीय है। हाल के दिनों में संचालित विशेष अभियान में टीकाकरण के मामले में प्रखंड का प्रदर्शन अव्वल रहा है। प्रथम डोज के टीकाकरण से जुड़ी उपलब्धि के मामले में अररिया जिले में दूसरे स्थान पर है। मामले में जिले का कुर्साकांटा प्रखंड जहां 87.2 फीसदी उपलब्धि के साथ प्रथम स्थान पर है। वहीं अररिया की उपलब्धि 88.8 फीसदी है। नि:संदेह टीकाकरण के मामले में बेहतर उपलब्धि के लिये कर्मियों का सामूहिक प्रयास जिम्मेदार है। लिहाजा अस्पताल प्रशासन द्वारा मंगलवार को आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान टीकाकरण अभियान में बेहतर योगदान के लिये कर्मियों को सम्मानित किया गया।

सामूहिक सहयोग से सफल हो रहा है टीकाकरण अभियान :

कर्मियों को सम्मानित करते हुए पीएचसी प्रभारी डॉ जहांगीर आलम ने कहा कि अभियान की सफलता में तमाम कर्मियों ने अपने स्तर से महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इसमें बेहतर कार्य करने वाले तीन एएनएम व एक आशा को पुरस्कृत किया जा रहा है। इस क्रम में एएनएम अमिता चौरसिया को प्रथम पुरस्कार, एएनएम अनिता कुमारी को द्वितीय पुरस्कार, एएनएम पिंकू कुमारी को तृतीय पुरस्कार से नवाजा गया। इसके साथ ही आशा कार्यकर्ता शीला देवी को बेहतर कार्यों के लिये कार्यक्रम के दौरान सम्मानित किया गया। पीएचसी प्रभारी डॉ आलम ने कहा कि एएनएम अमिता चौरसिया व आशा कार्यकर्ता शीला देवी गणतंत्र दिवस के मौके पर जिलास्तर पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान जिलाधिकारी के हाथों भी सम्मानित हो चुकी हैं।

लोगों को प्रेरित कर टीकाकृत करने में निभाई अपनी भूमिका :

प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक सईदुर्रजमा ने बताया कि अमिता चौरसिया द्वारा अब तक 8, 961 लोगों का टीकाकरण किया गया है। वहीं अनिता कुमारी के नाम 6, 472 लोगों के टीकाकरण का रिकार्ड है। पिंकी कुमारी द्वारा 6, 379 लोगों को टीकाकृत किया जा चुका है। अपने क्षेत्र में लोगों को टीकाकरण के लिये प्रेरित करने में आशा शीला देवी की भूमिका महत्वपूर्ण रही है। लिहाजा पीएचसी प्रशासन द्वारा उन्हें सम्मानित किया गया है।

लक्ष्य 3.47 लाख की तुलना में 3.08 का हो चुका है टीकाकरण :

बीएमएनई अबु सुफियान ने जानकारी देते हुए बताया कि सभी आयु वर्ग मिला कर अररिया को 3.47 लाख लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य प्राप्त है। इसमें 3.08 लाख लोगों को टीका की पहली डोज लगायी जा चुकी है। इतना ही नहीं दूसरे डोज के मामले में अररिया पीएचसी की उपलब्धि 91.4 प्रतिशत है। अब तक 1.93 लाख लोग टीका की दूसरी डोज ले चुके हैं। वहीं 15 से 18 साल के 35, 081 किशोरों के टीकाकरण लक्ष्य की तुलना में अब तक 25, 465 किशोरों का टीकाकरण संपन्न हो चुका है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:व्यक्ति विशेष मोदी सरकार का आम बजट तीन तेसिया का खेल : इन्तेखाब आलम

Wed Feb 2 , 2022
व्यक्ति विशेष मोदी सरकार का आम बजट तीन तेसिया का खेल : इन्तेखाब आलम अररिया अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य और आल इंडिया पोलिंग बूथ कांग्रेस केराष्ट्रीय अध्यक्ष इन्तेखाब आलम ने नरेंद्र मोदी सरकार के द्वारा आम बजट को जनता के साथ बड़ा छलावा बताया है।इन्होंने कहा कि आम […]

You May Like

advertisement