अधिवक्ता संघ की सभी समस्याओं, मांगों का होगा समाधान – डॉ महंत, जिला अधिवक्ता संघ का शपथ ग्रहण समारोह

जांजगीर-चांपा ,22 फरवरी, 2022/ विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने कहा कि सभी अधिवक्ता गरीबों को सहज, सरल और सुलभ न्याय मिले,इसके लिए सकारात्मक सोच से काम करें। उन्होंने कहा कि अधिवक्ता संघ की समस्याओं, मांगो के निराकरण की सकारात्मक कार्यवाही की जाएगी। बार एसोशिएशन और अधिवक्ता संघ को साधन संपन्न बनाया जाएगा।
वे आज जिला न्यायालय परिसर स्थित सभागार में जिला अधिवक्ता संघ के शपथ ग्रहण समारोह को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। अपने उद्बोधन में उन्होंने अधिवक्ता संघ के नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्री नरेश शर्मा को लगातार तीसरी बार अध्यक्ष बनने पर अपनी बधाई और शुभकामनाएं दी।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जांजगीर-चांपा जिले के प्रभारी और राज्य के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि जरूरतमंदों को न्याय दिलाने अधिवक्ताओं की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। उन्होंने संघ की मांग पर जांजगीर में तहसील कार्यालय का नया भवन बनाने की घोषणा की। श्री अग्रवाल ने अधिवक्ता संघ के सामुदायिक भवन निर्माण के लिए भूमि आबंटित करने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।
विधायक श्री नारायण प्रसाद चंदेल ने कहा कि अविभाजित मध्यप्रदेश के समय यहां के अधिवक्ताओं की विद्वता की चर्चा होती थी। उन्होंने कहा कि जांजगीर ने राज्य को अनेक विद्वान न्यायाधीश दिया है। श्री चंदेल ने जिले के सभी किसान गरीब लोगों को आसानी से न्याय मिल सके इस ओर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता बताई। उन्होंने कहा कि जरूरतमंदों को न्याय दिलाना अधिवक्ताओं का धर्म और कर्तव्य है। उन्होंने जांजगीर जिला अधिवक्ता संघ को जिले की न्यायिक गरिमा को पुन: स्थापित करने अपनी भूमिका का सकारात्मक निर्वहन करने का आह्वान किया।
जिला न्यायाधीश श्री जगदंबा राय ने जिला अधिवक्ता संघ के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को निष्ठापूर्वक कार्य करने की शपथ दिलाई और समारोह को संबोधित किया। इस अवसर पर एडवोकेट विजय कुमार दुबे द्वारा लिखित- भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, पुस्तक का विधान सभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत के कर कमलों द्वारा विमोचन किया गया।
इस अवसर पर जिला न्यायालय के न्यायाधीशगण, राज्य महिला आयोग की सदस्य सुश्री शशिकांता राठौर, सर्वश्री विजय कुमार दुबे, कमलेश सिंह, अजय केशरवानी, नगर पालिका अध्यक्ष जांजगीर-नैला भगवानदास गढेवाल, जिला पंचायत उपाध्यक्ष राघवेन्द्र प्रताप सिंह, श्री राघवेन्द्र कुमार सिंह, दिनेश शर्मा रवि पांडेय, रमेश पैगवार, गुलजार सिंह, मदनलाल अग्रवाल, राजेश अग्रवाल सहित गणमान्य नागरिक, पत्रकार गण उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दुखद खबर: बारातियों की मैक्स अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरी,10 से ज्यादा लोगो की मौत!

Tue Feb 22 , 2022
खटीमा: चंपावत जनपद में बड़ा सड़क हादसा सामने आया है। यहां बीते देर रात एक मैक्स वाहन खाई में गिर गया। हादसे में 10 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि ये हादसा सूखीढांग-डांडामीनार रोड पर हुआ। बताया जा रहा है कि मैक्स वाहन […]

You May Like

Breaking News

advertisement