स्वतंत्र एवं निष्पक्ष निर्वाचन में माइक्रो आब्जर्वर की भूमिका महत्वपूर्ण – सामान्य प्रेक्षक

सामान्य प्रेक्षक श्री सौरभ स्वामी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से माइक्रो आब्जर्वर ली बैठक

जांजगीर-चांपा 30 अप्रैल 2023/ भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त सामान्य प्रेक्षक श्री सौरभ स्वामी ने वीडियो का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र जांजगीर-चांपा के माइक्रो आब्जर्वर की बैठक ली। सामान्य प्रेक्षक ने माइक्रो आब्जर्वर के कार्यों को अत्यंत महत्वपूर्ण बताते हुए जिले में स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण लोकसभा निर्वाचन के लिए पूरी सावधानी एवं सतर्कता के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करने को कहा।
सामान्य प्रेक्षक ने कहा कि मतदान दिवस को मतदान स्थल पर तैयारी, पीठासीन अधिकारी एवं अन्य मतदान अधिकारियों के कार्य, व्हीव्हीपेट में मॉकपोल कराने की कार्यवाही के पश्चात सीआरसी, सीलिंग की कार्यवाही आदि के संबंध में निगरानी करने तथा किसी प्रकार की त्रुटि व कमी पाए जाने पर संबंधित अधिकारी को तत्काल जानकारी देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मतदान स्थलों के सभी प्रक्रियाओं पर माइक्रो ऑब्जर्वर्स कड़ी नजर रखेंगे तथा सामान्य प्रेक्षक को मतदान से संबंधित फीडबैक, पोलिंग बूथ में रैम्प, पानी, विद्युत व्यवस्था, शौचालय आदि की उपलब्धता की जानकारी भी देंगे। इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती निशा नेताम मड़ावी सहित सभी संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मतदान दलों के तृतीय चरण प्रशिक्षण में पहुंचे अधिकारियों ने मतदान दलों को अच्छे से मतदान करवाने किया प्रोत्साहित

Tue Apr 30 , 2024
 जांजगीर-चांपा 30 अप्रैल 2024/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आकाश छिकारा के निर्देशानुसार लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत विधानसभा क्षेत्र 33 अकलतरा के लिए जय भारत अंग्रेजी माध्यम विद्यालय जांजगीर, केन्द्रीय विद्यालय जांजगीर में आयोजित मतदान दलों के तृतीय चरण प्रशिक्षण कार्यक्रम में जिला स्तरीय विभिन्न अधिकारियों ने मतदान […]

You May Like

advertisement