तिर्वा कन्नौज:हसेरन मे 12 वर्ष से 14 वर्ष के बच्चों के टीकाकरण की हुई शुरुआत , 28 दिन बाद लगेगा दूसरा टीका

तिर्वा इंदरगढ़ कन्नौज

हसेरन मे 12 वर्ष से 14 वर्ष के बच्चों के टीकाकरण की हुई शुरुआत , 28 दिन बाद लगेगा दूसरा टीका।

तिर्वा तहसील संवाददाता अवनीश कुमार तिवारी ✍🏻✍🏻✍🏻✍🏻✍🏻✍🏻✍🏻✍🏻✍🏻✍🏻✍🏻✍🏻

हसेरन क्षेत्र मे कोविड टीकाकरण की शुरुआत की गई। 12 से 14 वर्ष के बच्चों का टीकाकरण किया गया। स्वास्थ्य टीम ने विद्यालय पहुंचकर कैंप लगाकर टीकाकरण किया। वहीं विद्यार्थियों ने पहुंचकर टीकाकरण कराया।

हसेरन क्षेत्र के पट्टी गांव के प्राइमरी स्कूल व जमुनियापुर गांव के प्राइमरी स्कूल मे स्वास्थ्य कर्मियों ने कैंप लगाकर टीकाकरण किया। 12 से 14 साल के बच्चों का टीकाकरण किया गया। टीकाकरण की शुरुआत की गई। 12 से 14 वर्ष की अवस्था के बच्चों ने पहुंचकर टीकाकरण कराया। स्वास्थ्य टीम ने विद्यालय पहुंचकर टीकाकरण किया। इसी उम्र के बच्चों को जागरूक भी किया अधिक से अधिक आए और टीकाकरण कराएं।

टीकाकरण की शुरुआत होते ही जिला प्रतिरक्षण अधिकारी गीतम सिंह सीएससी हसेरन पहुंचे। जानकारी देते हुए बताया इस कार्यक्रम की शुरुआत 16 तारीख से हुई है। 12 से 14 वर्ष की अवस्था के बच्चों को कोविड-19 टीकाकरण कराया जा रहा है। अभी विद्यालयों में स्वास्थ्य टीम के द्वारा टीकाकरण प्रक्रिया की जा रही है। वही गांव गांव स्वास्थ्य टीम पहुंचकर टीकाकरण कराएगी।

हसेरन चिकित्सा प्रभारी डॉ जगदीश निर्मल ने बताया स्वास्थ्य टीम द्वारा विद्यालयों में कैंप लगाकर टीकाकरण किया गया। 12 से 14 वर्ष की अवस्था के बच्चों को जागरूक किया गया। सभी को अधिक से अधिक टीकाकरण कराए जाने की अपील की। उन्होंने बताया 48 बच्चों को टीकाकरण की डोज दी गई है । स्वास्थ्य टीम गांव गांव पहुंचकर टीकाकरण करेगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

तिर्वा कन्नौज:गांव में गोष्टी कर कोरोना से बचाव की दी जानकारी

Wed Mar 23 , 2022
तिर्वा कन्नौज हसेरन मे गांव में गोष्टी कर कोरोना से बचाव की दी जानकारी। तिर्वा तहसील संवाददाता अवनीश कुमार तिवारी ✍🏻✍🏻✍🏻✍🏻✍🏻✍🏻✍🏻✍🏻 हसेरन क्षेत्र के देवपूर्वा ग्राम डेरा बंजारा में कोरॉना से बचाव जागरूकता गोष्ठी का आयोजन किया गया।यह कार्यक्रम प्रायोजक राष्ट्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी संचार परिषद भारत सरकार के माध्यम […]

You May Like

advertisement