नौजवानों को शिक्षा के साथ खेलों में भी बढ़चढ़ कर भाग लेना चाहिए : महंत राजेंद्र पुरी

नौजवानों को शिक्षा के साथ खेलों में भी बढ़चढ़ कर भाग लेना चाहिए : महंत राजेंद्र पुरी।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

नौजवानों में स्वास्थ्य, शिक्षा और खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए जग ज्योति दरबार के द्वार हमेशा खुले : महंत राजेंद्र पुरी।

कुरुक्षेत्र, 10 अप्रैल : जग ज्योति दरबार के महंत राजेंद्र पुरी धर्म प्रचार के कार्यों के साथ देश की युवा शक्ति को भी मजबूत करने में जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में श्री महावीर अखाड़ा द्वारा आयोजित तीसरे विशाल कुश्ती दंगल में महंत राजेंद्र पुरी मुख्य अतिथि के पहुंचे। इस मौके पर पहलवानों को आशीर्वाद दिया तथा कुश्ती दंगल में पहलवानों के हाथ मिलवा कर शुरुआत की। उन्होंने विजेता पहलवानों को सम्मानित कर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।
महंत राजेंद्र पुरी ने कहा कि धर्म क्षेत्र कुरुक्षेत्र के साथ साथ प्रदेश भर में नौजवान संगठन जितने भी जन कल्याणकारी कार्य करते हैं, उन में शिक्षा अथवा खेल कूद के क्षेत्र में कभी भी किसी नौजवान को जरूरत पड़े तो जग ज्योति दरबार साथ खड़ा है। उन्होंने कहा कि गरीब परिवार के योग्य एवं प्रतिभाशाली बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए जग ज्योति दरबार हमेशा साथ है।
कार्यक्रम में पहुंचने पर महंत राजेंद्र पुरी का आयोजकों ने फूल मालाओं से स्वागत किया गया। अखाड़े के आयोजक सुखदेव सिंह पहलवान, रेशम सिंह, मनविंदर सिंह वर्क, सरपंच व गणमान्य व्यक्तियों ने महंत राजेंद्र पुरी का आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर जग ज्योति दरबार के सेवक राजकुमार, गुरमीत कौर, जमीर सिंह, तहत सिंह, मलकियत सिंह, गुरमेल, कंवर सिंह गुर्राया, बच्चन सिंह आदि मौजूद रहे।
पहलवानों का हाथ मिलवा कर कुश्ती की शुरुआत करवाते हुए महंत राजेंद्र पुरी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

केयू के भू-भौतिकी में स्थापित एसईजी स्टूडेंट चेप्टर के अध्यक्ष अभिषेक को मिला अमेरिका के इमेज सम्मेलन में भाग लेने का अवसर

Mon Apr 10 , 2023
केयू के भू-भौतिकी में स्थापित एसईजी स्टूडेंट चेप्टर के अध्यक्ष अभिषेक को मिला अमेरिका के इमेज सम्मेलन में भाग लेने का अवसर। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कुरुक्षेत्र, 10 अप्रैल : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के भू-भौतिकी विभाग में स्थापित एसईजी स्टूडेंट चैप्टर के अध्यक्ष अभिषेक को मिला […]

You May Like

Breaking News

advertisement