कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की एलुमनाई को मिला राष्ट्रीय भारत विकास पुरस्कार

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की एलुमनाई को मिला राष्ट्रीय भारत विकास पुरस्कार।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

एलुमनाई डॉ. शिवानी को द मेगनिफिकेंस ऑफ हम्बल्स पुस्तक के लिए मिला पुरस्कार।
कुवि कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा ने दी बधाई।

कुरुक्षेत्र, 04 फरवरी : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की एलुमनाई प्रोफेसर डॉ. शिवानी को इंस्टीट्यूट ऑफ सेल्फ रिलायंस, भुवनेश्वर में राष्ट्रीय भारत विकास पुरस्कार 2022 प्रदान किया गया। उन्हें यह पुरस्कार सामाजिक पहलुओं पर आधारित मेगनिफिकेंस ऑफ हम्बल्स पुस्तक के लिए दिया गया है जिसके सम्पादक सौम्या प्रकाश मिश्रा एवं प्रकाशक रोहणी सुबुधी हैं। डॉ. शिवानी 2020 से मैसूर यूनिवर्सिटी से मान्यता प्राप्त हार्टफुलनेस रिसर्च सेन्टर मैसूर में कार्यरत हैं। इस अवसर पर कुवि कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा ने डॉ. शिवानी को बधाई देते हुए कहा कि कुवि के एलुमनाई देश-विदेश में शिक्षा, शिक्षण, शोध, विज्ञान सहित अन्य क्षेत्रों में उच्च पदों पर कार्यरत होकर कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय का नाम रोशन कर रहे हैं। गौरतलब है कि डॉ. शिवानी यूनिवर्सिटी सीनियर सेकेंडरी मॉडल के 1983 बैच, आईआईएचएस (यूनिवर्सिटी कॉलेज) के 1987 में बीएससी बैच तथा 1989 में विश्वविद्यालय के मास्टर ऑफ सोशल वर्क विभाग की छात्रा रही है।
उन्होंने आईसीएमआर यून द्वारा प्रायोजित प्रोजेक्ट पर भी सीनियर शोधकर्ता के रूप में काम किया तथा इसके साथ ही सीनियर लेक्चरर के रूप में एमएमयू मुलाना में 1997 से 2004 तक सेवाएं दी। 2005 से 2008 तक मद्रास में सीनियर लेक्चरर, शोध पर्यवेक्षक, महिला समन्वय समिति के सदस्य के रूप में कार्य किया। जबकि 2009 में रीडर के रूप में राजीव गांधी नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ यूथ डेवलपमेंट, सरीपरमदूर, तमिलनाडु में काम किया। वे इस समय बहुत प्रोजेक्ट्स जैसे सोशयो मेडिकल आस्पेक्ट्स ऑफ लेप्रोसी, रिप्रोडक्टिव हेल्थ आफ वूमेन, हाईपरथाराईडिजम, प्रोस्टेट कैंसर, आध्यात्मिकता, प्रवासी मजदूर आदि विषयों पर काम कर रही हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विश्व कैंसर दिवस पर आयोजित हुई कार्यक्रम

Sat Feb 4 , 2023
विश्व कैंसर दिवस पर आयोजित हुई कार्यक्रमपूर्णियाशनिवार को वर्ल्ड कैंसर डे के उपलक्ष में मध्य विद्यालय उफरैल, पूर्णिया में डॉ अभय कुमार, विभागाध्यक्ष कम्युनिटी मेडिसिन विभाग, राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय पूर्णिया के तत्वाधान में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम कैंसर के अवेयरनेस के लिए किया गया था। इस […]

You May Like

Breaking News

advertisement