हरिद्वार जहरीली शराब कांड में अस्पताल में भर्ती एक और ग्रामीण ने तोड़ा दम,

हरिद्वार: हरिद्वार पथरी की जहरीली शराब कांड में अस्पताल में भर्ती सूखा सिंह (40) की आज सोमवार सुबह मौत हो गई। सूखा सिंह को रविवार को भर्ती कराया गया था। शराब पीने से अब तक 11 ग्रामीणों की मौत हो चुकी है। सूखा सिंह शराब पीने से मरने वाले इश्मपाल का ही भाई था। इश्मपाल की शुक्रवार को शराब पीने से मौत हो गई थी। एक परिवार में जहरीली शराब से दो लोगों की मौत हो गई।

पथरी थाना क्षेत्र की शिवगढ़ ग्राम पंचायत में जहरीली शराब पीने से रविवार को तीन और ग्रामीण की मौत हो गई। शराब पीने से बीमार हुए दो ग्रामीणों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से एक सूखा सिंह की हालत नाजुक थी, जिसकी सोमवार को मौत हो गई। जहरीली शराब पीने से अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि पुलिस प्रशासन का कहना है कि रविवार को दो लोगों की मौत ही शराब पीने से हुई है।

पंचायत चुनाव में प्रत्याशियों की ओर से कच्ची शराब बांटी जा रही है। ऐथेनॉल की अत्यधिक मात्रा होने से शराब जहरीली है। शराब पीने से शिवगढ़ ग्राम पंचायत के फूलगढ़ और शिवगढ़ गांव में शुक्रवार को दो व शनिवार को पांच लोगों की मौत हो गई थी। चार ग्रामीणों को खून की उल्टियां होने से शनिवार रात और रविवार सुबह अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया। रविवार सुबह तीन बजे रूप सिंह (35) पुत्र सोम सिंह निवासी शिवगढ़ को खून की उल्टी हुई और उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सुबह दस बजे रूप सिंह की मौत हो गई।

अजय पुत्र जोगेंद्र निवासी फूलगढ़, करण पाल पुत्र नित्तर सिंह निवासी फूलगढ़ और सूखा सिंह निवासी शिवगढ़ को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया। हालत गंभीर होने पर सूखा सिंह को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। सूखा सिंह जहरीली शराब पीने से जान गंवा चुके इश्मपाल सिंह का भाई है। इन सभी को खून की उल्टियां हुईं और शुक्रवार को सभी ने ग्राम प्रधान प्रत्याशी की पति की ओर से बांटी गई शराब पी थी।

देर रात को सिडकुल के निजी अस्पताल में भर्ती अजय (40) पुत्र जोगेंद्र ने भी दम तोड़ दिया। वहीं फूलगढ़ निवासी 65 वर्षीय आशाराम की भी घर में मौत हो गई। ग्रामीणों का कहना है कि आशाराम ने भी शराब पी थी। दूसरी तरफ प्रशासन का कहना है कि आशाराम शुगर का मरीज था। शुगर के चलते ही उसकी मौत हुई है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ग्वालियर: शराब बेचने के मामले में अंकुश लगाने के लिए देसी शराब की दुकान के शटर के कोने में बनी खिड़कियों को बंद कराया

Mon Sep 12 , 2022
ग्वालियर आबकारी विभाग ने निर्धारित समय अवधि के बाद भी शराब बेचने के मामले में अंकुश लगाने के लिए देसी शराब की दुकान के शटर के कोने में बनी खिड़कियों को बंद कराया है। जबकि कुछ दुकानों से सटे अहातों में खुलने वाली लड़कियों को भी बंद कराया गया है। […]

You May Like

Breaking News

advertisement