आगामी विधानसभा निर्वाचन 2023 की तैयारियों के तहत कलेक्टर एवं एसपी ने ली जिले में कानून व्यवस्था के संबंध में बैठक

कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी करने के दिए निर्देश

विधानसभा निर्वाचन के दृष्टिगत सभी अधिकारी आपसी समन्वय से करें कार्य – कलेक्टर

  जांजगीर-चांपा 19 अगस्त 2023/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी एवं पुलिस अधीक्षक श्री विजय अग्रवाल ने कल पुलिस लाईन प्रशिक्षण सभाकक्ष खोखरा जांजगीर में आगामी विधानसभा निर्वाचन 2023 की तैयारियों के तहत जिले में कानून व्यवस्था के संबंध में बैठक ली। बैठक में कलेक्टर ने कहा आगामी विधानसभा 2023 के निर्वाचन के दृष्टिगत सभी अधिकारी आपसी समन्वय से कार्य करें।
       कलेक्टर ने विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करते हुए कहा कि निर्वाचन के दौरान प्रलोभन, शराब के अवैध परिवहन पर रोक लगाने के लिए संयुक्त कार्रवाई करने की आवश्यकता होगी, इसके लिए एक समन्वय बैठक करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने निर्वाचन आयोग के निर्देशों, प्रस्ताव की कार्य योजना, नाकों के चिन्हिकरण आदि की जानकारी ली। उन्होंने साईबर मॉनिटरिंग पेड न्यूज, फेक न्यूज, वाट्सएप संदेश की नियमित मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सेक्टर अधिकारी एवं सेक्टर पुलिस अधिकारियों को संबंधित मतदान केंद्रों के दौरा करने, वल्नेरेबन क्षेत्रों-समुदायों की पहचान और सूचना तंत्र सक्रिय करने के निर्देश दिए गए।
      बैठक पुलिस अधीक्षक श्री विजय अग्रवाल ने कहा कि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी अधिकारी एक दूसरे से समन्वय करेंगे और भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुरूप सभी कार्य करेंगे। बैठक में शांतिपूर्ण, स्वतन्त्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए निवारक कानून और व्यवस्था के तहत सभी सेक्टर अधिकारियों को पुलिस सेक्टर अधिकारियों से बेहतर समन्वय बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने को चुनावो के दौरान अपराधों में लिप्त व्यक्ति की सूची अपडेट करने, लंबित चुनावी अपराधों की जांच-अभियोजन में तेजी लाने, अवैध हथियारों और गोला बारूद की जप्ति आदि के निर्देश दिए। बैठक में आगामी विधानसभा निर्वाच न के दृष्टिगत शस्त्र लायसेंसधारियों के लायसेंस सत्यापन एवं शस्त्र जमा कराये जाने की स्थिति, प्रतिबंधात्मक कार्यवाही अंतर्गत 107, 116 (3), जिला बदर, बाउण्ड ओव्हर एवं अन्य प्रतिबंधक कार्यवाही की तुलनात्मक जानकारी, प्रतिबंधक धाराओं के तहत की गई कार्यावाही की तुलनात्मक जानकारी की समीक्षा की गई। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री एस पी वैद्य, जिला उप निर्वाचन अधिकारी श्रीमती निशा नेताम मड़ावी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अनिल सोनी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अर्चना झा, सर्व एसडीएम, सर्व एसडीओपी पुलिस ,तहसीलदार, थाना प्रभारी सहित उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की जयंती के अवसर पर अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने ली सद्भावना शप

Sat Aug 19 , 2023
जांजगीर चांपा 19 अगस्त 2023/ राज्य शासन के निर्णयानुसार देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्री राजीव गांधी की जयंती 20 अगस्त को राज्य शासन द्वारा विगत वर्ष की भांति इस वर्ष भी सद्भावना दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया है। 19 व 20 अगस्त को शनिवार व […]

You May Like

Breaking News

advertisement