कन्नौज: मानकर रूठे ताहिर बसपा में शामिल

मानकर रूठे ताहिर बसपा में शामिल
✍️सिद्धार्थ गुप्ता

गुरसहायगंज
विधायक ताहिर हुसैन सिद्दीकी पहले नाराज हुए, अखिलेश यादव ने मनाया और उसके बाद फिर रूठ गये। अब वे ‘साइकिल’ छोड़ ‘हाथी’ पर सवार होकर चुनावी समर में सपा उम्मीदवार को चुनौती देंगे। बसपा ने पूर्व चेयरमैन मरहूम सुल्तान अहमद शिब्बू की पत्नी वहीदा बानो जूही को उम्मीदवार बनाया था, लेकिन अब कयास लगाया जा रहा है टिकट ताहिर हुसैन सिद्दीकी को मिलेगा।
सोमवार को समाजवादी पार्टी की टिकट वितरण के बाद तूफान आया था। अरविंद यादव को सपा प्रत्याशी की बात जैसे ही सामने आई पूर्व विधायक ताहिर हुसैन सिद्दीकी समर्थकों का गुस्सा सातवें आसमान पर था। ताहिर हुसैन सिद्दीकी को गुस्सा इस बात का नहीं था कि उन्हें टिकट नहीं मिला, उन्हें इस बात की पीड़ा थी, उन्हें कई बाद आश्वासन देकर टिकट काट दिया। मंगलवार को हजारों की संख्या में उमड़े ताहिर समर्थकों ने समाजवादी पार्टी के खिलाफ ही हल्ला बोल दिया। सूत्र बताते हैं कि जब बात सपा मुखिया अखिलेश यादव तक पहुंचे, तो सबसे पहले उन्होंने शान्त रहने वाले पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष तहसीन सिद्दीकी से फोन पर वार्ता की। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ताहिर हुसैन को लखनऊ बुलाया। ताहिर हुसैन के साथ समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व विधायक जमालुद्दीन सिद्दीकी, भोजपुर विधानसभा से सपा प्रत्याशी अरशद जमाल सिद्दीकी, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष तहसीन सिद्दीकी अखलेश यादव से मिले। अखिलेश यादव ने ताहिर हुसैन को विधान परिषद भेजने का आश्वासन दिया। जिस पर ताहिर हुसैन मान भी गए। ताहिर छिबरामऊ सपा प्रत्याशी अरविंद यादव को जिताने के लिए तैयार हो गए। लेकिन कहीं न कहीं चिंगारी सुलगती रही और समर्थकों का गुस्सा नहीं थमा।
गुरुवार को दिन भर सब कुछ ठीक चला। शाम को बहुजन समाज पार्टी की सूची में समधन के पूर्व चेयरमैन मरहूम सैय्यद सुल्तान अहमद शिब्बू की पत्नी वहीदा बानो जूही का नाम था। जूही ने पत्रकार वार्ता कर पार्टी नेतृत्व को बधाई भी दी। फिर अचानक ताहिर हुसैन सिद्दीकी के घर पर भीड़ बढऩे लगी। समर्थकों का हुजूम एक बार फिर पूर्व विधायक के घर पहुंच गया। वहाँ ताहिर हुसैन सिद्दीकी ने समाजवादी पार्टी छोडऩे और बहुजन समाज पार्टी में शामिल होने की घोषणा की। चर्चा है कि बसपा से चुनाव लडऩे की हरी झंंडी अब जूही के स्थान पर ताहिर को मिलेगी। जूही के पुत्र ने भी कहा अगर ताहिर हुसैन बसपा से चुनाव लड़ेंगे तो उनकी माँ मैदान में नहीं उतरेंगी। पूरे घटनाक्रम ने सपा प्रत्याशी अरविंद यादव की नींद उड़ा दी है। सूत्रों के अनुसार देर रात्रि अथवा शुक्रवार सुबह ताहिर हुसैन सिद्दीकी बसपा से अधिकृत प्रत्याशी घोषित हो सकते हैं। गुरसहायगंज का राजनीतिक पारा चरम पर है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:73 वें गणतंत्र दिवस समारोह को गुमटी- बरेटा, वार्ड नंबर 10 महादलित टोला में मनाया

Fri Jan 28 , 2022
महादलितों से श्रद्धाभाव व प्रेमभाव रखने वाले भाजपा के कसबा ग्रामीण मंडल के अध्यक्ष निर्मल गुप्ता ने अपने भाव के अनुरूप देश के 73 वें गणतंत्र दिवस समारोह को गुमटी- बरेटा, वार्ड नंबर 10 महादलित टोला में मनाया। महादलित टोला में निवास करने वाले स्थानीय बुजुर्ग पंचानन्द ऋषि जी के […]

You May Like

Breaking News

advertisement