जागरूक मतदाता मजबूत लोकतंत्र की पहचान: प्रोफेसर सोमनाथ

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर दिलाई जागरूक मतदाता शपथ।

कुरुक्षेत्र, 25 जनवरी :- कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा ने कहा है कि हमारा देश विश्व का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है। सरकार जनता के लिए जनता के द्वारा ही चुनी जाती है। उन्होंने कहा कि जागरूक मतदाता मजबूत लोकतंत्र की निशानी है। इसलिए यह जरूरी है कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में ज्यादा से ज्यादा लोगो की भागीदारी सुनिश्चित की जाएं। उन्होंने यह विचार मंगलवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर जागरूक मतदाता शपथ लेते हुए व्यक्त किए।
उन्होंने कहा कि प्रत्येक नागरिक को लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान में शांतिपूर्ण ढंग से अपनी सहभागिता निभानी चाहिए। यह प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य तो है ही साथ-साथ संवैधानिक अधिकार भी है। ऐसे में सजग नागरिक के रूप में देश के प्रति यह हमारी बड़ी जिम्मेवारी बन जाती है। राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के सभी विभागों, संस्थानों व कार्यालयों में अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा जागरूक मतदाता शपथ दिलवाई गई।
इस अवसर पर विश्वविद्यालय परिसर में भारतीय चुनाव आयोग द्वारा निर्देशित मतदाता जागरूकता की शपथ दिलवाई गई। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. संजीव शर्मा, कुलपति के ओएसडी पवन कुमार, विनोद कुमार, नरेन्द्र निम्मा, रमेश चंद, बलजीत, चन्द्रमोहन ढींगड़ा, धर्मेन्द्र, पंकज, संदीप अनेजा, गोपाल, लीलाधर, फूल सिंह व कश्मीर सिंह आदि मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सिक्योरिटी एंड सेफ्टी विषय पर कार्यशाला में दिए टिप्स

Tue Jan 25 , 2022
कुरुक्षेत्र 25 जनवरी :-शिक्षा विभाग द्वारा जिले के सभी स्कूलों में 24 या 25 जनवरी को सिक्योरिटी में सेफ्टी के बारे में कार्यशाला आयोजित की गई। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय लाडवा में यह कार्यशाला गूगल मीट के माध्यम से हुई, जिसका शुभारंभ स्कूल के प्राचार्य विपिन शर्मा ने किया। वहीं […]

You May Like

Breaking News

advertisement