आज़मगढ़: बाबा साहब डॉ. भीम राव अम्बेडकर का परिनिर्वाण दिवस नेहरू हाल के सभागार में मनाया

आजमगढ़। बहुजन समाज पार्टी के तत्वावधान में बोधिसत्व बाबा साहब डॉ. भीम राव अम्बेडकर का परिनिर्वाण दिवस नेहरू हाल के सभागार में मनाया गया। इस दौरान उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धाजंलि अर्पित की गई।
मुख्य अतिथि बसपा के प्रदेश अध्यक्ष मा0 भीम राजभर ने कहाकि 6 दिसम्बर को परिनिर्वाण दिवस का दिन है, यह दिन पूरे भारतवर्ष के लिए शोक का दिन है। बसपा डॉ. साहब के सिद्धांतों पर चलती है। बाबा साहब के विचारों का भारत हमें बनाना है ताकि प्रत्येक भारतवासी का विकास हो सकें। बाबा साहब के परिनिर्वाण दिवस पर हम संकल्प ले रहे है कि बाबा साहब के विचारों व सिद्धांतों को फैलाने का काम करेंगे।
प्रदेश अध्यक्ष श्री राजभर ने कहाकि होने वाले निकाय चुनाव में कार्यकर्ता एकजुट होकर बसपा के लिए वोट मांगे और वोट हमारा राज तुम्हार नहीं चलेगा के प्रति जन जन को जागरूक करें।
विशिष्ठ अतिथि पूर्व राज्यसभा सांसद शालिम अंसारी ने कहाकि इस मुल्क में कोई दूसरा बाबा साहब व मा0 कांशी राम जैसे मसीहा पैदा नहीं होगा। उनके विचारों का भारत बनाने के लिए बहन कुमारी मायावती ने सर्व समाज का विकास करने का काम किया। लेकिन भाजपा देश को भ्रष्टाचार का अड्डा बना रही है और मंहगाई, बेरोजगारी, अपराध चरम सीमा पर पहुंच गया है।
मुख्य मंडल प्रभारी मा0 हरिश्चन्द्र गौतम ने कहाकि बाबा साहब अम्बेडकर ने जीवन में हिदायत दिया था कि अगर मेरे कारवां को आगे न बढ़ा पाना तो वहीं रोक देना। भारतीय संविधान में समतामूलक समाज की स्थापना का विचार किया था, उसी पर बाबा साहब ने अपने को न्यौछावर कर दिया। हमें संकल्प लेना है कि जब तक बहन जी को देश का प्रधानमंत्री नहीं बना लेंगे तब तक हम संघर्ष करते रहेंगे।
अपने अध्यक्षीय सम्बोधन में पूर्व सांसद मुख्य मंडल प्रभारी आजमगढ़ मा0 बलिराम साहब ने कहाकि बाबा साहब जाति विहीन, समतामूलक समाज बनाना चाहते थे। जिसको आगे ले जाने का काम मा. कांशीराम साहब ने शुरूआत की। उसे पूरा करने का काम बहन कुमारी मायावती जी कर रही हैं। बाबा साहब ने मानवतावादी धर्म बौद्ध धम्म स्वीकार किया और हम लोगों भारतीय संविधान दिया। जिससे हम सभी सुरक्षित और मान सम्मान के भागींदार हुये। अगर आप लोग भाजपा को हराना चाहते है तो एकजुट होकर बसपा को जिताना होगा। आज अल्पजनों के उपर अत्याचार, अनाचार हो रहा हैं। इसलिए अल्पजन मिलकर सर्वजन बन अपना राजपाट वापस लें।
इस अवसर पर ओंकार शास्त्री, चेतई राम, विनोद चौहान, मुस्तनीर फराही, अब्दुल्ला, अरूण पाठक, रामविलास भाष्कर, विजय कुमार, अरविन्द कुमार जिलाध्यक्ष, रामपाल ठाकुर, चन्द्रभूषण, राशिद, डा. गीता, इश्तेयाक, राजीव कुमार, अश्वनी कुमार, अमरनाथ गौतम, अशोक राजभर सहित भारी संख्या मे पदाधिकारी व कार्यकर्तागण मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जमीन के मामले को लेकर पीड़ित परिवार ने पुलिस अधीक्षक को सौंपा ज्ञापन लगाई न्याय की गुहार

Tue Dec 6 , 2022
जमीन के मामले को लेकर पीड़ित परिवार ने पुलिस अधीक्षक को सौंपा ज्ञापन लगाई न्याय की गुहार । आजमगढ़। गणेश यादव पुत्र स्वर्गीय काशी साकिन ग्राम लखनूपुर थाना कप्तानगंज का मूल निवासी है प्रार्थी आराजी गाटा संख्या 625 रकबा 0,108 है वह आराजी गाटा संख्या दो रकबा 0.184 है व […]

You May Like

Breaking News

advertisement