आज़मगढ़:अपहरण कर हत्या करने वाला अभियुक्त पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

थाना-मेंहनगर

अपहरण कर हत्या करने वाला अभियुक्त पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार, मृतक का शव व मोबाईल बरामद

दिनांक- 25 जनवरी 2022 को श्री ओम प्रकाश राजभर पुत्र जनार्दन वार्ड नं0- 10 कस्बा मेंहनगर आजमगढ़ द्वारा थाना स्थानीय पर लिखित सूचना दिया गया कि मेरा लड़का ओजस्व राजभर दिनांक- 24.01.2022 को समय 17.30 बजे सायं घर से सामान लेने मेंहनगर बाजार गया था काफी देर बाद तक जब वापस नहीं आया तो उसकी खोजबीन करते रहें, मुझे लगता है कि मेरे लड़के का किसी ने अपहरण कर लिया है। मेरे लड़के का मोबाईल भी उसके पास है जिसपर बात नही हो पा रही है। इस सूचना पर दिनांक- 25.01.2022 को थाना स्थानीय पर मु0अ0सं0- 29/22 धारा 364 भादवि पंजीकृत कर विवेचना प्रारम्भ की गयी।

*पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य* द्वारा उक्त प्रकरण में मौके पर पहुँचकर परिजनों से वार्ता कर शीघ्र अपह्रत का पता लगाने हेतु क्षेत्राधिकारी लालगंज के निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक मेंहनगर, स्वाट टीम व सर्विलास टीम को निर्देशित किया गया। जिसके क्रम में दिनांक- 26 जनवरी 2022 को प्रभारी निरीक्षक मेंहनगर मय हमराह द्वारा घटना में प्रकाश में आये अभियुक्त वतन सिंह उर्फ राजा सिंह पुत्र अशोक सिंह निवासी गौरा थाना मेंहनगर, आजमगढ़ उम्र 22 वर्ष को गिरफ्तार कर उसके निशानदेही पर मृतक ओजस्व राजभर का शव ग्राम गौरा के पास नहर के किनारे गाड़ रखा था जिसे खुदवाकर शव को बरामद किया गया तथा मृतक के मोबाईल की बरामदगी हेतु खुन्दनपुर जाने वाली सड़क के किनारें खण्डहर मकान से बरादमगी के दौरान वहीं पास में रखे अपने तमंचे से पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नियत से फायर किया गया आत्मरक्षार्थ पुलिस पार्टी द्वारा भी फायर किया गया जो अभियुक्त वतन सिंह उर्फ राजा सिंह उपरोक्त के दाहिने पैर में गोली लगी जिसे तत्काल ईलाज हेतु जिला अस्पताल आजमगढ़ भेजा गया, जिसका ईलाज चल रहा है। गिरफ्तारी व बरामदगी के आधार पर थाना स्थानीय पर मु0अ0सं0- 30/22 धारा 307 भादवि ( पुलिस मुठभेड़) व मु0अ0सं0- 31/22 धारा 3/25 आर्म्स एक्ट पंजीकृत कर, अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

पूछताछ का विवरण- गिरफ्तार अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि मृतक ओजस्व राजभर से मेरी दोस्ती थी, हमलोगों का साथ उठना बैठना था, ओजस्व के पिता अध्यापक है जो पैसे से भी सम्पन्न है। पैसे की लालच में मैने ओजस्व की हत्या कर शव को नहर के किनारे मिट्टी से ढककर और मोबाईल को खुन्दनपुर जाने वाली सड़क के किनारे खण्डहर में छिपा दिया था। पैसे की मांग के लिए मैने यह घटना कारित की थी शव को दबाने के बाद घर वालों से पैसे की मांग करता कि आप लोगों ने पकड़ लिया ।

पंजीकृत अभियोग
1- मु0अ0सं0- 29/22 धारा 364 भादवि थाना मेंहनगर परिवर्तित धारा 302/201/203/364/120 बी भादवि थाना मेंहनगर आजमगढ़ ।
2- मु0अ0सं0- 30/22 धारा 307 भादवि ( पुलिस मुठभेड़) थाना मेंहनगर, आजमगखढ़

गिरफ्तार अभियुक्त
1- वतन सिंह उर्फ राजा सिंह पुत्र अशोक सिंह निवासी गौरा थाना मेंहनगर, आजमगढ़ उम्र 22 वर्ष

बरामदगी
1- मृतक ओजस्व राजभर उपरोक्त का शव व मोबाईल फोन

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम

  1. प्रभारी निरीक्षक मेहनगर श्री विमल प्रकाश राय मय हमराह थाना मेंहनगर आजमगढ़

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़:ग्राम करेन्हुआ में देवेन्द्र कुमार को गोली मारने वाला अभियुक्त 12 घण्टे के अन्दर गिरफ्तार, घटना में प्रयुक्त तमंचा, खोखा कारतूस व साईकिल बरामद

Wed Jan 26 , 2022
थाना- कंधरापुर ग्राम करेन्हुआ में देवेन्द्र कुमार को गोली मारने वाला अभियुक्त 12 घण्टे के अन्दर गिरफ्तार, घटना में प्रयुक्त तमंचा, खोखा कारतूस व साईकिल बरामद। दिनांक- 25.01.2022 को श्रीमती रतना देवी पत्नी देवेन्द्र कुमार सा0 करेन्हुआ थाना कंधरापुर द्वारा थाना स्थानीय पर लिखित शिकायत दर्ज करायी कि मेरे पति […]

You May Like

Breaking News

advertisement