बरेली तेजतर्रार एसएसपी ने थानेदारों के कतरे पंख, 64 कारखास लाइन हाजिर

बरेली तेजतर्रार एसएसपी ने थानेदारों के कतरे पंख, 64 कारखास लाइन हाजिर

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : तेजतर्रार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) प्रभाकर चौधरी ने थानों में भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए बड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने जिले भर के थानों में तैनात 64 कारखास (करीबी) को लाइन हाजिर कर दिया है। इनमें पांच सब इंस्पेक्टर के अलावा हेड कांस्टेबल, कांस्टेबल और चालक भी शामिल हैं।
हर थाने में कुछ पुलिसकर्मी ऐसे होते हैं, जो थाना प्रभारी और चौकी इंचार्ज के सबसे खास होते हैं। थानों में विभिन्न मामलों में होने वाली सेटिंग का जरिया बनने वाले इन पुलिसकर्मियों को ही कारखास कहा जाता है। जिले में आने के बाद एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने गोपनीय रूप से इन पुलिसकर्मियों को ब्योरा तैयार कराया तो 64 नाम सामने आए। इनमें पांच दरोगा, 14 हेड कांस्टेबल, दो चालक और 43 सिपाही शामिल हैं। एसएसपी ने इन सभी को लाइन हाजिर कर तत्काल प्रभाव से पुलिस लाइन में बुला लिया है। इससे सभी थानों में खलबली मची हुई है।
अब इन सभी पुलिसकर्मियों को पुलिस लाइन में विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा। ड्यूटी में गैरहाजिर न हों, इसके लिए सुबह-शाम इनकी गिनती कराई जाएगी और एसएसपी को प्रतिदिन उसकी रिपोर्ट भी भेजी जाएगी। सूत्रों का कहना है कि कारखास होने के कारण इन पुलिसकर्मियों का जिले में बेहतर नेटवर्क है। ऐसे में इन सभी को ट्रेनिंग देकर अपराधों की रोकथाम के लिए विशेष टीम के तौर पर काम कराया जाएगा, जिसकी निगरानी एसएसपी स्वयं करेंगे।
थानावार लाइन हाजिर पुलिसकर्मी
नवाबगंज में चार, बहेड़ी में आठ, शीशगढ़ में तीन, फतेहगंज पश्चिमी में पांच, कोतवाली में एक, प्रेमनगर में दो, इज्जतनगर में चार, देवरनिया में तीन, अलीगंज में तीन, भमोरा में एक, फरीदपुर में तीन, हाफिजगंज में दो, भोजीपुरा में चार, शेरगढ़ में एक, बारादरी में छह, बिथरी चैनपुर में दो, आंवला में तीन, विशारतगंज में एक, सीबीगंज में दो, सुभाषनगर में एक, भुता में दो, फतेहगंज पूर्वी में एक और क्योलड़िया में दो पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया गया है।
398 पुलिसकर्मियों को थानों में मिली तैनात
इसके अलावा एसएसपी ने पुलिस लाइन से 398 पुलिसकर्मियों को थानों में भी तैनाती दी है। इनमें से 222 पुलिसकर्मी ट्रेनिंग के बाद भी पुलिस लाइन में थे। इसके अलावा 176 पुराने पुलिसकर्मी हैं, जो काफी समय से पुलिस लाइन में तैनात थे। अब इन सभी को थानों में ड्यूटी करने की जिम्मेदारी दी गई है।
वहीं विभिन्न थानों के 64 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया गया है। अब इन सभी को विशेष ट्रेनिंग कराकर अपराध नियंत्रण में उनका सहयोग लिया जाएगा। इसके अलावा ट्रेनिंग पूरी करने के साथ पुलिस लाइन में तैनात अन्य पुलिसकर्मियों को भी थानों में भेजा गया है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गद्दी संचालक महंत बलदेव गिरी जीने दर्जनों संतो और फिरोजपुर श्रद्धालुयों को लेकर फिरोजपुर में निकाली 20वीं भव्य झंडा शोभा यात्रा

Sat Apr 8 , 2023
गद्दी संचालक महंत बलदेव गिरी जीने दर्जनों संतो और फिरोजपुर श्रद्धालुयों को लेकर फिरोजपुर में निकाली 20वीं भव्य झंडा शोभा यात्रा झंडा शोभा यात्रा का श्रद्धालुओं द्वारा हुआ जगह-जगह भव्य स्वागत फिरोजपुर 08 अप्रैल [कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता] गद्दी संचालक महंत बलदेव गिरी जी दियोटसिद्ध मंदिर बाबा बालक नाथ […]

You May Like

Breaking News

advertisement