बरेली: एक व्यापारी से ठग 20 हजार रुपये के नोट के हार तथा 20 रुपये वाली नोट की गड्डी लेकर हुए फरार

एक व्यापारी से ठग 20 हजार रुपये के नोट के हार तथा 20 रुपये वाली नोट की गड्डी लेकर हुए फरार

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : फतेहगंज पश्चिमी थाना क्षेत्र के गांव सोरहा में बाजार के पास इस्लाम हुसैन की जनरल स्टोर की दुकान है ।उस दुकान पर उनका लड़का मोहम्मद अफजल बैठकर दुकानदारी कर रहा था। उसी समय उनकी दुकान पर दो लड़के सफेद अपाचे गाड़ी से आए और दस दस हजार के दो हार और नए 20 के नोट की गड्डी मांगी। उस समय दुकान में एक 10 हजार रूपये का ही हार तैयार था। उसके बाद दुकानदार अफजल ने जल्दी से दूसरा 10 हजार रुपये का हार तैयार कर दिया। उसके बाद दुकानदार अफजल ने दोनों हार पैक करके और नए नोट की 20 की गड्डी के उन व्यक्तियों से 23 हजार रुपये मांगे ।तो उन्होंने कहा हमारे पास (कैश) नगद रुपये नहीं है। हम आपके नंबर पर पेटीएम कर रुपये ट्रांसफर कर देते हैं। दुकानदार अफजल ने पेटीएम करने से मना कर दिया। तो दोनों व्यक्ति ने कहा हम अभी कहीं और से रुपये निकाल कर आपको पेमेंट कर देते हैं। उस समय दोनों व्यक्ति वहां से चले गए ।कुछ देर बाद वापस आने पर उन्होंने कैस न मिलने की बात कही और अपनी परेशानी बता कर पेटीएम करने को कहा काफी गुजारिश करने के बाद दुकानदार अफजल ने अपने छोटे भाई इमरान के नंबर पर पेटीएम स्कैन कर पेमेंट करने के लिए कहा । उसके बाद उस व्यक्ति ने पेटीएम स्कैन कर फर्जी रुपये ट्रांसफर करने का मैसेज दिखाकर 20 हजार रुपये के दो हार और एक नई 20 के नोट की गड्डी लेकर लेकर चले गए। उसके बाद उनके पिता मोहम्मद इस्लाम हुसैन जब अपनी दुकान पर वापस आए तो उन्होंने दोनों हार और नोट की गड्डी के रुपए मांगे तो उनके लड़के अफजाल ने ग्राहक द्वारा नगद कैश न होने की बात बता कर पेटीएम में रुपये ट्रांसफर कराने की बात बताई। उसके बाद उनके पिता इस्लाम हुसैन ने जब अकाउंट चेक किया तो उसमें कोई भी रुपए ट्रांसफर नहीं हुआ था। उसके बाद उन्हें 23 हजार रुपये की ठगी करने का एहसास हुआ। उसके बाद इस्लाम हुसैन सिर पर हाथ रख कर बैठ गए। उसके बाद उन्होंने फतेहगंज पश्चिमी थाने में लिखित तहरीर देकर उक्त आरोपी ठगों के बारे में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की बात कही।
दुकान मालिक इस्लाम हुसैन ने बताया कि दो ठगों ने हमारी दुकान पर आकर 20 हजार रुपये के दो नए हार और एक 20 के नोट की गड्डी लेकर फर्जी ट्रांजक्शन दिखाकर 23 हजार रुपये का चूना लगाकर फरार हो गए। उन दोनों आरोपी ठगों की पहचान या पता बताने वाले को मैं 5 हजार रुपये इनाम देने की बात कही है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली: दो पक्षों में जमकर चले लाठी-डंडे वीडियो वायरल जांच में जुटी थाना पुलिस

Wed Jun 7 , 2023
दो पक्षों में जमकर चले लाठी-डंडे वीडियो वायरल जांच में जुटी थाना पुलिस दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : सुभाष नगर थाना क्षेत्र के गांव बहटा तय जागीर में दो पक्षों में मारपीट की एक वीडियो वायरल हो रही है। जिसमें दोनों ही पक्ष एक दूसरे पर लाठी डंडों से मारपीट […]

You May Like

advertisement